×

Vadodara Famous Street Food: वडोदरा में लोगों को हेल्दी ब्रेकफास्ट सर्व करती हैं अंकिता जैसवाल, हर हफ्ते में मिलता है खास

Vadodara Famous Street Food: वडोदरा में हर वीकेंड पर लोगों को हेल्थी ब्रेकफास्ट देती हैं। आज हमारे देश की बेटियां-बेटों के कदम से कदम मिलाकर चलती हैं, जिसका उदाहरण अंकिता जैसवाल दे रही हैं।

Kajal Sharma
Published on: 23 March 2023 1:59 PM GMT
Vadodara Famous Street Food: वडोदरा में लोगों को हेल्दी ब्रेकफास्ट सर्व करती हैं अंकिता जैसवाल, हर हफ्ते में मिलता है खास
X
Vadodara Famous Street Food Image- Social media

Vadodra Famous Street Food: अपना काम स्टार्ट करने का हर व्यक्ति का सपना होता है इसी सपने को पूरा करने के लिए कोई पूरी तरह से खुद को झौंक देता है, तो कोई थोड़ा टाइम अपने काम को देता है। और सक्सेस मिलने पर अपने ही काम को बढ़ाने पर विचार करता है। ऐसा ही सपना लिए अंकिता जैसवाल ने अपना काम करना शुरू किया है। वडोदरा में हर वीकेंड पर लोगों को हेल्थी ब्रेकफास्ट देती हैं। आज हमारे देश की बेटियां-बेटों के कदम से कदम मिलाकर चलती हैं, जिसका उदाहरण अंकिता जैसवाल दे रही हैं। जो किसी दुकान पर नहीं बल्कि सड़क किनारे अपना स्टॉल लगाकर लोगों को हेल्थी डिश सर्व कर रही हैं।

वडोदरा का फेमस स्ट्रीट फूड

खास है यह ब्रेकफास्ट

अंकिता जैसवाल ने अपना यह स्टॉल एक खास मोटिल के साथ स्टार्ट की है, जिसके तहत यह लोगों को हर हफ्ते अलग और हेल्थी खाना सर्व करते हैं। आज अंकिता जी अपने कस्टमर्स के लिए एक अलग डिश सर्व कर रही हैं, जिसके तहत लोगों को पोहा और मिस्सल वाउ सर्व किया जा रहा है। पोहा तो खाने में बेहद ही शानदार और हेल्थी होता ही है, लेकिन इसके साथ जो मिस्सल वाउ सर्व किए जा रहा है, वह भी बेहद ही खास और पोष्टिक हैं। दरअसल यह बनाने के लिए छोले को पहले अंकुरित किया जाता है, और फिर मसालेदार स्वाद देने के लिए उन्हे तैयार करते हैं। यह मसालेदार पोषण से युक्त मिस्सल वाउ पोहे के साथ सर्व किए जाते हैं, हालांकि पोहे इतने तीखे नहीं होते हैं। इसके साथ ही यहां आपको यहां पोहे की भी अलग-अलग वैरायटी मिलती है।

आलू के परांठे भी आज के मेन्यू में

यहां लोगों को आलू के परांठे भी सर्व किए जा रहे हैं, जिसके साथ दही, पुदीने की चटनी और आचार भी दिया जाता है, जो इस स्वाद को और बढ़ाने का काम करते हैं। आपको बता दें कि यह आलू के परांठे बनाने के लिए अलग और अंदाज अपनाया जाता है। दरअसल अंकिता जी पापड़ मेकर में यह परांठे बनाती हैं, जिसका डो वह अपने घर से ही तैयार करके लाती हैं और यहां फटाफट लोगों को सर्व करके देती हैं। यहां आपको सिर्फ आलू का परांठा ही नहीं मिलता बल्कि आप यहां चीज़ परांठा, सोया चंग्स परांठा और मियोनिस का परांठा भी ले सकते हैं।

हर हफ्ते बदलती डिश

वडोदरा में लगी यह स्टॉल पर आपको हर हफ्ते एक अलग डिश सर्व की जाती है। हर शनिवार और रविवार लगने वाली इस दुकान पर आपको कभी पोहा मिलता है, तो कभी यहां ग्रीन पोहे के साथ अलग डिश सर्व की जाती है। जिसे खास बनाने के लिए खास स्वाद भी सर्व किया जाता है।

क्या है प्राइज़

अंकिता जैसवाल के इस हेल्थी फूड के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ते हैं, यहां शुरुआती कीमत 40 रुपये हैं, जो ज्यादा से ज्यादा 100 रुपये तक होती है। यह आप पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की सर्विस चाहते हैं, उसी के हिसाब से आपको यहां पेमेंट करना होता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story