×

Cheap and Best Market In Agra: घूमने जा रहे हैं आगरा, तो इन बाजारों से करें खरीदारी, कम खर्च होगी शॉपिंग

Cheap and Best Market In Agra: यहां खाने से लेकर और भी कई चीजें हैं जोकि शहर में काफी फेमस है। जिसका स्वाद चखने दूर-दूर से लोग इस शहर में आते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 6 May 2023 10:10 AM GMT
Cheap and Best Market In Agra: घूमने जा रहे हैं आगरा, तो इन बाजारों से करें खरीदारी, कम खर्च होगी शॉपिंग
X
Cheap and Best Market In Agra (Image- Social media)

Cheap and Best Market In Agra: आगरा का नाम सुनते ही ताजमहल ध्यान में आता है। इसके अलावा और भी कई चीजें हैं जो इस शहर को काफी अलग पहचान देता है। यहां खाने से लेकर और भी कई चीजें हैं जोकि शहर में काफी फेमस है। जिसका स्वाद चखने दूर-दूर से लोग इस शहर में आते हैं। यहां खरीदारी करने के लिए भी कई फेमस बाजार है, जहां से आप आसानी से खरीदारी कर सकते हैं। इन बाजारों से आप बेहद ही कम खर्च में काफी अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं।

आगरा में फेमस बाजार

राजा की मंडी (Raja Ki Mandi)

आगरा के इस बाजार से आप सबकुछ आसानी से खरीद सकते हैं। कपड़े, ज्वेलरी, घरेलू सामान आदि के सब कुछ आसानी से खरीद सकते हैं। यह बाजार आगरा के लोहा मंडी एरिया में है। जो शहर के फेमस बाजारों में गिना जाता है, ज्यादा शहर के हर क्षेत्र से लोग आते हैं। यही वजह है कि इस बाजार में आपको काफी भीड़ देखने को मिल जाती है। स्ट्रीट शॉपिंग करने के लिए यह काफी अच्छी जगह है, जहां से आप रंग-बिरंगी जूतियां, तरह-तरह के बैग्स आदि खरीद सकते हैं।

किनारी बाजार (Kinari Bazar)

आगरा का यह बाजार शहर के सबसे बड़े थोक बाजार के तौर पर जाना जाता है। यह शहर में जामा मस्जिद के पास स्थित है। इस मार्केट से आप चमड़े और हैंडीक्राफ्ट्स से बने कई तरह के सामान काफी आसाना और सही दाम में खरीद सकते हैं। इसके अलावा आपको यहां से मार्बल, ग्लासवेयर, टेक्सटाइल, लेदर, हैंडीक्राफ्ट्स से बनी कई चीजें खरीद सकते हैं। यह बाजार सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक चलता है, हालांकि मंगलवार के दिन यह बाजार बंद रहता है। आर्टिफिशियल ज्वेलरी खरीदने के लिए यह काफी अच्छा बाजार है।

शू मार्केट (Shoe Market)

जूते-चप्पल खरीदने के लिए यह बाजार शहर का काफी अच्छा और जाना-माना है। जहां से आप कम कीमतों पर काफी अच्छे जूते खरीद सकते हैं। यह शू बाजार आगरा के हींग मंडी में स्थित है। जो सुबह 10 बजे से शाम के 4 बजे तक लगाया जाता है। कम कीमतों पर अच्छी शॉपिंग करने के लिए यह एक काफी अच्छा ऑप्शन है। इस बाजार से आप सही कीमतों पर अच्छी क्वालिटी के शूज खरीद सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story