×

Aligarh to Mathura Bus Trip: अलीगढ़ से मथुरा जाने का कर रहे हैं प्लान? तो इस तरह करें सफर, आसान होगा रास्ता

Aligarh to Mathura Bus Trip: हर साल देश-विदेश के लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं, भगवान श्रीकृष्ण की नगरी कहे जाने वाले इस शहर में कई सुंदर मंदिर बने हुए हैं, जहां आप अपने परिवार के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 12 May 2023 12:38 PM GMT
Aligarh to Mathura Bus Trip: अलीगढ़ से मथुरा जाने का कर रहे हैं प्लान? तो इस तरह करें सफर, आसान होगा रास्ता
X
Aligarh to Mathura Bus Trip (Image- Social media)

Aligarh to Mathura Bus Trip: मथुरा उत्तर प्रदेश के बेस्ट टूरिस्ट प्लेस के तौर पर जाना जाता है। जहां हर साल देश-विदेश के लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं, भगवान श्रीकृष्ण की नगरी कहे जाने वाले इस शहर में कई सुंदर मंदिर बने हुए हैं, जहां आप अपने परिवार के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों से आने वाले लोगों की भी कम भीड़ नहीं होती है। अलग-अलग जगहों से लाखों लोग यहां पर घूमने के लिए आते हैं। अलग आप अलीगढ़ से मथुरा आ रहे हैं तो बस से सफर करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

अलीगढ़ से मथुरा बस से सफर

अलीगढ़ और मथुरा के बीच दूरी

अलीगढ़ और मथुरा दोनों ही शहर राज्य के फेमस शहर हैं, जहां हर साल लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं। अलीगढ़ से भारी मात्रा में लोग घूमने के लिए मथुरा आते हैं, और यहां कृष्ण नगरी में स्थित मंदिरों में भगवान के दर्शन करते हैं। वहीं यहां की रौनक लोगों को अपनी दीवाना करने के लिए काफी है। यहां मंदिरों में भगवान के दर्शन करने के लिए लोगों में भी काफी उत्साह और उमंग देखी जाती है। अलीगढ़ से मथुरा के बीच ज्यादा दूरी नहीं है, यहां दोनो शहरों के बीच सिर्फ 66 KM की दूरी है। जिसके लिए अब कई तरह के हाईवे भी बनवा दिए गए हैं। जिनके जरिए आप 2 से 3 घंटे में अपना यह सफर आसानी से पूरा कर सकते हैं।

बस टिकट का किराया कीमत

अलीगढ़ से मथुरा तक जाने के लिए अब कई तरह की बसें चलाई जा चुकी हैं, जिनके सहारे आप आसानी से अपना सफर आसानी से पूरा कर सकते हैं। यहां दोनों शहरों के बीच चलने वाली अलग-अलग बसों का टिकट का प्राइस भी आपको अलग-अलग ही देना होता है। जिसके लिए आपको एक तरफ का किराया कम से कम 500 से 600 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है।

मथुरा में कहां उतारेगी बस

मथुरा में कई स्टॉपिंग प्वाइंट हैं, जहां बसें रुकते हैं, अलग-अलग जगह से आने वाली बसें आपको अलग-अलग जगह पर उतारती है। लेकिन ज्यादातर बसों का ड्रॉप आउट पॉइंट मथुरा बस स्टैंड पर ही होता है। इसके अलावा और भी कई बस स्टॉप प्वाइंट हैं।

  • Dholi Payu Balaji Mandir Mathura
  • SHIMLA BUS STAND
  • Govardhan Chowk

बसों में मिलती हैं कई सुविधाएं

हालांकि अलीगढ़ से मथुरा के बीच बस का सफर काफी लंबा नहीं है, लेकिन यहां बस से सफर करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। जिसे ध्यान में रखते हुए आपको बस में हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती हैं।

  • आरामदायक सीट
  • एयर कंडीशनिंग
  • Wifi
  • चार्जिंग पोर्ट
  • स्लीपर सीट

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story