×

Ayodhya to Lucknow Bus Service: अयोध्या से लखनऊ तक जाने के लिए बेस्ट हैं बस का सफर, लेकिन इन बातों का ख्याल जरूरी

Ayodhya to Lucknow Bus Service: दोनों ही जगहों की खूबसूरती और इतिहास लोगों को मोहित करने के लिए काफी है। यही वजह है कि यहां पर हर साल लाखों देशी और विदेशी सैलानी घूमने के लिए आते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 3 Jun 2023 8:31 AM GMT
Ayodhya to Lucknow Bus Service: अयोध्या से लखनऊ तक जाने के लिए बेस्ट हैं बस का सफर, लेकिन इन बातों का ख्याल जरूरी
X
Ayodhya to Lucknow Bus Service (Image Description)

Ayodhya to Lucknow Bus Service: अयोध्या और लखनऊ दोनों ही उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में शुमार है। एक शहर धर्म नगरी के नाम से जाना जाता है, तो दूसरा शहर राज्य की शान कहा जाता है। दोनों ही जगहों की खूबसूरती और इतिहास लोगों को मोहित करने के लिए काफी है। यही वजह है कि यहां पर हर साल लाखों देशी और विदेशी सैलानी घूमने के लिए आते हैं। लेकिन अयोध्या से लखनऊ तक जाने वाले लोगों की संख्या भी कहीं कम नहीं है। हजारों लोग रोजाना अयोध्या से लखनऊ तक घूमने के लिए जाते हैं। जिसके लिए कई तरह का ट्रांसपोर्ट सिस्टम भी स्टार्ट कर दिया गया है। जिनके जरीए आप आसानी से अपना सफर पूरा कर सकते है, वहीं लोग इन दोनों शहरों के बीच बसों से जाना भी ज्यादा पसंद करते हैं।

अयोध्या से लखनऊ बस की यात्रा

अयोध्या से लखनऊ के बीच दूरी (Ayodhya to Lucknow Distance)

अयोध्या और लखनऊ दोनों ही काफी फेमस जगह हैं, जहां हर साल लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं। अयोध्या से भारी मात्रा में लोग घूमने के लिए लखनई आते हैं, और यहां के रंग रौनक का लुत्फ उठाते हैं। यहां के रास्ते भी काफी अच्छे और सुंदर है। यानी बस यात्रा करने के दौरान आप खूबसूरत सफर का फायदा भी उठा सकते हैं। इन दोनों ही शहरों के बीच भारी मात्रा में लोगों की आवाजाही लगी रहती है। अयोध्या और लखनऊ के बीच सिर्फ 135 KM की दूरी है। जिसके लिए अब कई तरह के हाईवे और रास्ते बनवा दिए गए हैं। जिनके जरिए आप 2 से 3 घंटे में अपना यह सफर आसानी से पूरा कर सकते हैं।

बस टिकट का किराया कीमत (Delhi to Vaishno Devi Bus Ticket Price)

अयोध्या से लखनऊ तक जाने के लिए अब कई तरह की बसें चलाई जा चुकी हैं। जिनके सहारे आप आसानी से अपना सफर पूरा कर सकते हैं। यहां दोनों शहरों के बीच चलने वाली अलग-अलग बसों का टिकट का प्राइस भी आपको अलग-अलग ही देना होता है। लेकिन ज्यादातर बस में आपको एक तरफ का किराया कम से कम 800 से 900 रुपये प्रति व्यक्ति देना पड़ सकता है।

लखनऊ में कहां उतारेगी बस (lucknow Bus Stopage)

यूं तो लखनऊ में कई बस स्टैंड हैं जहां अलग-अलग जगहों से आने वाली बसें लोगों को उतारती हैं। लेकिन ज्यादातर बसों का ड्रॉप आउट पॉइंट लखनऊ बस अड्डा ही होता है। इसके अलावा और भी कई बस स्टॉप प्वाइंट हैं।

  • Sarojini Nagar
  • Alambagh
  • Awadh Chauraha

बसों में मिलती हैं कई सुविधाएं (Ayodhya to Lucknow Bus Service)

अयोध्या से लखनऊ तक जाने वाली बस का सफर काफी लंबा नहीं है, लेकिन लोग अक्सर कई परेशानियों का सामना करते हैं। बस का सफर लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल भी हो जाता है। जिसे ध्यान में रखते हुए आपको बस में हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती हैं।

  • आरामदायक सीट
  • एयर कंडीशनिंग
  • Wifi
  • चार्जिंग पोर्ट
  • स्लीपर सीट

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story