×

Delhi to Vaishno Devi Bus Service: दिल्ली से वैष्णों देवी तक बस से कर रहे हैं सफर, तो इन बातों का रखें खास ख्याल

Delhi to vaishno Devi Bus Service: जम्मू-कश्मीर में स्थित वैष्णों देवी बेस्ट टूरिस्ट प्लेस के तौर पर भी जाना जाता है। जहां हर साल देश-विदेश के लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं। मां वैष्णों देवा धाम कई खास चीजों के लिए जाना जाता है।

Kajal Sharma
Published on: 30 May 2023 7:30 PM GMT (Updated on: 30 May 2023 7:30 PM GMT)
Delhi to Vaishno Devi Bus Service: दिल्ली से वैष्णों देवी तक बस से कर रहे हैं सफर, तो इन बातों का रखें खास ख्याल
X
Delhi to Vaishno Devi Bus Service (Image Description)

Delhi to Vaishno Devi Bus Service: दिल्ली से वैष्णों देवी जाने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा जाता है। हर साल लाखों लोग माता के दर्शन करने के लिएए दिल्ली से वैष्णों देवी धाम जाते हैं। जम्मू-कश्मीर में स्थित वैष्णों देवी बेस्ट टूरिस्ट प्लेस के तौर पर भी जाना जाता है। जहां हर साल देश-विदेश के लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं। मां वैष्णों देवा धाम कई खास चीजों के लिए जाना जाता है। जहां के घूमने के लिए कई जगह फेमस है। यहां आप अपने परिवार के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। इन जगहों पर देश के कोने-कोने से तो लाखों लोग आते ही हैं, लेकिन विदेशों से आने वाले लोगों की संख्या भी कहीं कम नहीं है। यदि आप भी दिल्ली से वैष्णों देवी जा रहे हैं तो बस से सफर करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

दिल्ली से वैष्णों देवी बस की यात्रा

दिल्ली और वैष्णों देवी के बीच दूरी (Delhi to Vaishno Devi Distance)

दिल्ली और वैष्णों देवी दोनों ही काफी फेमस जगह हैं, जहां हर साल लाखों लोग घूमने के लिए आते हैं। दिल्ली से भारी मात्रा में लोग घूमने के लिए वैष्णों देवी आते हैं, और यहां के रंग रौनक का लुत्फ उठाते हैं। यहां रास्ते में दिखने वाले सुंदर दृश्य आपको दीवाना करने के लिए काफी है। वहीं बस यात्रा करने के दौरान आप इस खूबसूरत सफर का फायदा उठा सकते हैं। इन दोनों ही शहरों के बीच भारी मात्रा में लोगों की आवाजाही लगी रहती है। दिल्ली और वैष्णों देवी के बीच सिर्फ 650 KM की दूरी है। जिसके लिए अब कई तरह के हाईवे और रास्ते बनवा दिए गए हैं। जिनके जरिए आप 10 से 12 घंटे में अपना यह सफर आसानी से पूरा कर सकते हैं।

बस टिकट का किराया कीमत (Delhi to Vaishno Devi Bus Ticket Price)

दिल्ली से वैष्णों देवी तक जाने के लिए अब कई तरह की बसें चलाई जा चुकी हैं। जिनके सहारे आप आसानी से अपना सफर पूरा कर सकते हैं। यहां दोनों शहरों के बीच चलने वाली अलग-अलग बसों का टिकट का प्राइस भी आपको अलग-अलग ही देना होता है। जिसके लिए आपको एक तरफ का किराया कम से कम 1000 से 1200 रुपये प्रति व्यक्ति देना पड़ सकता है।

वैष्णो देवी में कहां उतारेगी बस (Vaishno devi Bus Stopage)

यूं तो वैषणों देवी में कई बस स्टैंड हैं जहां अलग-अलग जगहों से आने वाली बसं लोगों को उतारती हैं। लेकिन ज्यादातर बसों का ड्रॉप आउट पॉइंट कटरा बस स्टैंड ही होता है। इसके अलावा और भी कई बस स्टॉप प्वाइंट हैं।

  • Katra Bus Stand
  • Subhash Parking Katra
  • Katra (J.K)

बसों में मिलती हैं कई सुविधाएं (Varanasi to Kanpur Bus Service)

दिल्ली से वैष्णो देवी तक जाने वाली बस का सफर काफी लंबा है, जिस वजह से लोग अक्सर कई परेशानियों का सामना करते हैं, और बस का सफर करना थोड़ा मुश्किल भी हो जाता है। जिसे ध्यान में रखते हुए आपको बस में हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती हैं।

  • आरामदायक सीट
  • एयर कंडीशनिंग
  • Wifi
  • चार्जिंग पोर्ट
  • स्लीपर सीट

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story