×

Beautiful Hill Stations Near Meerut: मेरठ से काफी नजदीक पड़ते हैं ये हिल स्टेशन, यादगार बना सकते हैं अपना ट्रिप

Beautiful Hill Stations Near Meerut: यदि आप भी मेरठ में रह रहें हैं, और घूमने के लिए सुंदर हिल स्टेशन की तलाश कर रहे हैं, तो इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे ही हिल स्टेशन के बारे में बताया गया है।

Kajal Sharma
Published on: 8 May 2023 12:11 PM GMT
Beautiful Hill Stations Near Meerut: मेरठ से काफी नजदीक पड़ते हैं ये हिल स्टेशन, यादगार बना सकते हैं अपना ट्रिप
X
Beautiful Hill Stations Near Meerut (Image- Social media)

Beautiful Hill Stations Near Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में लोग अकसर वीकेंड प्लान के लिए कई जगहों की तलाश करते हैं। गर्मियों के मौसम लोग अक्सर हिल स्टेशन पर जाना पसंद करते हैं, जहां वह न सिर्फ गर्म मौसम में ठंड का एहसास कर पाते हैं, बल्कि सुंदर प्राकृतिक दृश्य देखने के लिए भी यह काफी अच्छी जगह होती है। यदि आप भी मेरठ में रह रहें हैं, और घूमने के लिए सुंदर हिल स्टेशन की तलाश कर रहे हैं, तो इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसे ही हिल स्टेशन के बारे में बताया गया है, जो मेरठ शहर से काफी पास पड़ते हैं।

मेरठ के पास पड़ते हैं ये हिल स्टेशन

कनाताल (Kanatal)

भीड़भाड़ से दूर शांति में कुछ समय बिताने के लिए कनाताल एक बेहद ही अच्छी जगह है। जहां आप क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। यहां कई सुंदर और शानदार सेब के बाग भी हैं, जो आपको बेहद ही पसंद आएंगे। यहां पर घूमने के लिए धनौल्टी, मसूरी, टिहरी और सुरकंडा देवी के सुंदर और प्रसिद्ध मंदिर भी हैं।

लैंसडाउन (Lansdowne)

मेरठ के पास पड़ने वाला यह एक काफी सुंदर और अच्छा हिल स्टेशन है, जो देखने में तो सुंदर है ही वहीं शांति से समय बिताने के लिए यह काफी अच्छी जगह भी है। जहां आपको चीड़ और बलूत के कई पेड़ भी देखने के लिए मिल जाते हैं। सेंट मैरी चर्च, टिप इन टॉप पॉइंट और श्री तारकेश्वर धाम मंदिर यहां घूमने की प्रमुख जगह हैं।

अल्मोड़ा (Almora)

मशहूर, सुंदर और शानदार हिल स्टेशन है अल्मोड़ा। जहां आप अपने परिवार के साथ भी घूमने के लिए जा सकते हैं। प्राकृतिक प्रेमियों के घूमने के लिए यह बेहद ही अच्छी जगह है, जहां आप ऊंचे देवदार के पेड़ों का दीदार कर सकते हैं। यहां की ठंडी हवाएं आपको सुखद एहसास करवाने के लिए काफी है।

औली (Auli)

मेरठ के पास ही स्थित औली शहर घूमने की एक शानदार जगह है। जो बेहद ही प्यारा हिल स्टेशन है। यदि आपको स्कीयर करना पसंद है तो यह जगह आपके लिए काफी अच्छी है। यहां पर आप वृद्ध बद्री मंदिर और नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क में काफी अच्छा समय बिता सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story