×

Expensive Hotel in India: ये है भारत के सबसे शानदार होटल, किराया सुनकर फटी रह जाएंगी आंखे

Expensive Hotel in India: देश में कई ऐसे होटल भी हैं जहां आपको एकदम खास और लग्जरी ट्रीटमेंट दिया जाता है। इन होटलों में एक रात के लिए रुकने के लिए दिया जाना वाला आपको यकीनन हैरान कर देगा।

Kajal Sharma
Published on: 12 May 2023 12:48 PM GMT
Expensive Hotel in India: ये है भारत के सबसे शानदार होटल, किराया सुनकर फटी रह जाएंगी आंखे
X
Expensive Hotel in India (Image- Social media)

Expensive Hotel in India: हमारे देश में लोगों को लग्जरी लाइफ जीना बेहद ही पसंद आता है। कई लोगों का लाइफस्टाइल भी एकदम लग्जरी ही होता है, देश में कई ऐसी जगह भी हैं जहां जाना लोगों को बेहद ही पसंद आता है। तो वहीं देश में कई ऐसे होटल भी हैं जहां आपको एकदम खास और लग्जरी ट्रीटमेंट दिया जाता है। इन होटलों में एक रात के लिए रुकने के लिए दिया जाना वाला आपको यकीनन हैरान कर देगा। यहां एक रात रुकने के लिए आपको 15 हजार से 5 लाख रुपये तक का किराया देना पड़ सकता है। लेकिन यहां पर आपको काफी अच्छी सर्विस दी जाती है।

भारत के महंगे और शानदार होटल

ताज फलकनुमा, हैदराबाद (Taj Falaknuma, Hyderabad) ​

हैदराबाद में स्थित यह होटल बेहद ही शानदार और लग्जरी है, जहां आपको काफी अच्छा ट्रीटमेंट दिया जाता है। यहां आपके लिए ऑफर किए जाने वाले कमरे बेहद ही सुंदर और अच्छे होते हैं। जहां आपको हर तरह की सुविधा काफी आसानी से मिल जाती है। इस होटल में ठहरने के लिए आपको एक दिन का किराया 24 हजार से 4 लाख रुपये तक देना पड़ सकता है। यहां आप किसी राजा से कम अनुभव नहीं करते हैं।

​ताज लेक पैलेस, उदयपुर (Taj Lake Palace, Udaipur) ​

राजस्थान के उदयपुर में स्थित यह एक बेहद ही शानदार और सुंदर होटल हैं। वैसे को उदयपुर में आप एक से एक बढ़िया जगह पर ठहर सकते हैं, लेकिन ताज लेक पैलेस की बात ही कुछ और हैं। ताज पैलेस शहर में बेहद ही जानी-मानी जगह है, जो बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन के रूप में भी जानी जाती है। यहां ठहरने के लिए एक दिन का किराया 17 हजार रुपए से शुरू होता है।

उम्मेद भवन पैलेस, जोधपुर​ (Umaid Bhawan Palace, Jodhpur)

राजस्थान के जोधपुर में स्थित यह होटल किसी शाही जगह से कम नहीं है। जहां आपको शाही ट्रीटमेंट दिया जाता है। इस जगह को उम्मेद भवन के नाम से जाना जाता है, यह एक आकर्षक पैलेस है। जहां आप हर तरह सुविधा काफी आसानी से ले सकते हैं। इस होटल में ठहरने के लिए आपको एक रात का किराया 21 हजार से 4 लाख रुपये तक देना पड़ सकता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story