×

Best taste of lucknow : गर्मी में राहत पाने के लिए बेस्ट हैं लखनऊ की ये दुकाने, जहां जाकर उठा सकते टेस्ट का भरपूर आनंद

Best taste of lucknow: लखनऊ में भी इन दिनों तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है। इस वजह से लोग गर्मी से राहत के लिए लस्सी, शिकंजी, कुल्फी और फ्रूट आइसक्रीम का सहारा लेते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 14 May 2023 9:48 AM GMT
Best taste of lucknow : गर्मी में राहत पाने के लिए बेस्ट हैं लखनऊ की ये दुकाने, जहां जाकर उठा सकते टेस्ट का भरपूर आनंद
X
Best taste of lucknow (Image- Social media)

Best taste of lucknow : देश में गर्मी का मौसम शुरू हो गया है, देशभर के कई शहरों में तापमान काफी बढ़ गया है। लखनऊ में भी इन दिनों तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है। इस वजह से लोग गर्मी से राहत के लिए लस्सी, शिकंजी, कुल्फी और फ्रूट आइसक्रीम का सहारा लेते हैं। शहर में भी इन दिनों ये सब चीजों की मांग काफी बढ़ गई है। आज हम आपको लखनऊ की ऐसी ही कुछ दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं।

लखनऊ में बेस्ट दुकानें

प्रकाश कुल्फी (Prakash Kulfi)

अगर आप भी चिलचिलाती धूप और लू से बचने का समाधान ढूंढ रहे हैं तो आप लखनऊ की लस्सी, शिकंजी, कुल्फी के साथ-साथ कई फ्रूट आइसक्रीम भी ट्राई कर सकते हैं। शहर में स्थित प्रकाश कुल्फी चौक और अमीनाबाद में काफी मशहूर दुकान है। यह कुल्फी रबड़ी से बनी होती है। जो बेहद ही ठंडी और स्वादिष्ट हैं।

मां वैष्णो शिकंजी (Maa Vaishno Shikanji)

लखनऊ के हजरतगंज में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पास स्थित यह फेमस शिकंजी शॉप बेहद ही फेमस। यहां आना लोग बेहद ही पसंद करते हैं, यहां मिलने वाली लेमन मसाला शिकंजी बेहद ही मजेदार होती है, जिसे ऊपर से बर्फ डालकर परोसा जाता है। इसे पीने के बाद इस गर्मी में काफी हद तक राहत मिलती है। जिसकी कीमत 40 रुपये से लेकर 60 रुपये तक है।

गोमती बैराज (Gomti Barrage)

लखनऊ का गोमती बैराज बहुत प्रसिद्ध और खूबसूरत जगह है। यहां पर आपको कई अलग-अलग तरह की आइसक्रीम मिल जाती है। जिसके लिए लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लग जाती है, इस वजह से इसे आइसक्रीम स्ट्रीट भी कहा जाता है। आप यहां आकर गोमती बैराज पर खड़े होकर गोमती नदी को निहारते हुए आइसक्रीम खाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

कूल कॉर्नर (Cool Corner)

गोमती नगर के 1090 चौराहे के पास स्थित शिकंजी कॉर्नर काफी फेमस है, जिसमें लोगों को पीने के लिए पांच तरह की शिकंजी परोसी जाती है। इसमें मसाला शिकंजी और सोडा शिकंजी के साथ-साथ फ्रूट बियर भी ऑफर दी जाती है। हर किसी का स्वाद अलग होता है, लेकिन सभी इतने ठंडे होते हैं कि गर्मी में इसे पीने के बाद आप गर्मी को भूल ही जाएंगे।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story