×

Lucknow Famous Cloth Market: फेमस हैं लखनऊ की यह कपड़ा मार्केट, जहां मिलती है कपड़ों की अलग-अलग वैरायटी

Famous Cloth Market in Lucknow: शहर में कई कपड़ों के बाजार भी हैं, जो काफी जाने जाते हैं। यहां आपको शहर के ऐसे ही कुछ फेमस कपड़ों बाजारों के बारे में जानकारी दी गई है

Kajal Sharma
Published on: 31 March 2023 8:37 AM GMT
Lucknow Famous Cloth Market: फेमस हैं लखनऊ की यह कपड़ा मार्केट, जहां मिलती है कपड़ों की अलग-अलग वैरायटी
X
Lucknow Famous Cloth Market (Image- Social media)

Famous Cloth Market in Lucknow: हर मामले में अव्वल रहने वाले लखनऊ में कई तरह की चीजें फेमस हैं। जो शहर को अलग पहचान देती है, शहर में कई कपड़ों के बाजार भी हैं, जो काफी जाने जाते हैं। यहां आपको शहर के ऐसे ही कुछ फेमस कपड़ों बाजारों के बारे में बताया जा रहा है, जहां एक से बढ़कर एक नए तरह के कपड़े मिलते हैं।

लखनऊ में कपड़ों की फेमस मार्केट (Lucknow Mein Famous Cloth Markets)

Hazarataganj market Lucknow

हजरतगंज मार्केट लखनऊ की एक फेमस मार्केट है, जहां से आपको हर तरह का कपड़ा मिल सकता है। इस बाजार से आप कपड़ों की अलग-अलग वैरायटी काफी सस्ती कीमतों पर ले सकते हैं। यह बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक लगता है जहां से आपको हर तरह की चीजें मिल सकती हैं।

पता- 68, Vidhan Sabha Marg, Block E, Lalbagh, Lucknow, Uttar Pradesh 226001

Amar Palace Chikan Hazratganj

अमर प्लेस लखनऊ के जनपथ मार्केट में स्थित बेहद फेमस जगह है, जहां से आपको कपड़े का एक से एक अच्छा ब्रांड मिल जाता है। यह लखनऊ में काफी पसंद की जाने वाली जगह है, जहां लोगों की भीड़ लगी रहती है। यदि आप भी ऐसी किसी जगह की तलाश कर रहे हैं, तो यह काफी सहायक हो सकता है।

पता- D 19 20 Janpath Market, Hazratganj, Lucknow, Uttar Pradesh 226001

Nelsan Market Lucknow

नेलसन मार्केट लखनऊ के मंगलम होटल के पास है, जो खासतौर से कपड़ों के लिए जाना जाता है। इस बाजार में सुबह से ही लोगों की आवाजाही शुरू हो जाती है, सुबह 9 बजे लगने वाला यह बाजार रात 11 बजे तक लगता है, जहां आपको हर तरह के कपड़े मिल जाते हैं।

पता- front of hotel mangalam nelsan market, Nawaiya, Naka Hindola, Lucknow, Uttar Pradesh

Aminabad Market

लखनऊ में मुमताज मार्केट में स्थित यह मार्केट शहर में काफी फेमस है जहां से आपको हर तरह की वैरायटी मिल जाती है, इस बाजार में कपड़े के टुकड़े के साथ-साथ कई तरह के डिजाइनर कपड़े भी मिल जाते हैं। इसके साथ ही आप यहां से कई अन्य सामान भी खरीद सकते हैं, जो आपके इस्तेमाल की चीजों में गिने जाते हैं।

पता- Mumtaz Market, 27-52, Aminabad, Siraj Dokadia Rd, Aminabad, Lucknow, Uttar Pradesh 226018

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story