×

Best Honeymoon Destination: मई में हनीमून का बना रहे हैं प्लान, तो इन जगहों पर जाने का बना सकते हैं विचार

Best Honeymoon Destination: यह जगहें न सिर्फ दिखने में शानदार हैं, बल्कि आप यहां पर काफी अच्छा समय भी बिता सकते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 24 April 2023 9:33 AM GMT
Best Honeymoon Destination: मई में हनीमून का बना रहे हैं प्लान, तो इन जगहों पर जाने का बना सकते हैं विचार
X
Best Honeymoon Destination (Image- Social media)

Best Honeymoon Destination: अगर आप मई के महीने में हनीमून पर जाने का प्लान कर रहे हैं। तो इस आर्टिकल में आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जानकारी दी गई है, जहां आप अपने पार्टनर के साथ हसीन पल बिताने के लिए जा सकते हैं। यह जगहें न सिर्फ दिखने में शानदार हैं, बल्कि आप यहां पर काफी अच्छा समय भी बिता सकते हैं। क्वालिटी टाइम बिताने के लिए यह जगहें काफी और शानदार हैं। जहां के शानदार नज़ारे आपको दीवाना बनाने के लिए काफी है। अपनी ट्रिप को यादगार बनाने के लिए आप इन जगहों पर जानें का विचार कर सकते हैं।

मई के लिए बेस्ट टूरिस्ट प्लेस

कश्मीर (Kashmir)

धरती पर स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर आप अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। जहां के खूबसूरत नजारे आपको दीवाना बनाने के लिए काफी है, साथ ही बर्फ से ढके यहां के सुंदर पहाड़, घाटियां और झील आपको काफी पसंद भी आएंगे। सुहावने मौसम के साथ यहां चारों तरफ खिले फूल रोमांटिक माहौल बनाने के लिए काफी है।

ऊटी (Ooty)

नीलगिरि के पहाड़ियों पर स्थित फेमस हिल स्टेशन कहा जाने वाला ऊटी बेहद ही शानदार हनीमून प्लेस है। जहां आप चाय के बागानों का लुत्फ उठा सकते हैं, यहां हवाओ में बहती चाय की महक आपको काफी पसंद आएगी। वहीं पहाड़ियों से गिरती शानदार शांत झील आपका मन मोह लेगी। यह जगह कपल्स के लिए काफी अच्छी है, जहां आप परिवार के साथ भी घूमने जा सकते हैं।

दार्जिलिंग (Darjeeling)

मई के महीने में कपल्स के घूमने के लिए सबसे बेहतरीन जगह है दार्जिलिंग, जो एक शानदार हिल स्टेशन के रूप में भी जाना जाता है। यहां के खूबसूरत नजारे आपको दीवाना बनाने के लिए काफी है, यह प्राकृतिक सुंदरता का बेहद ही हसीन उदाहरण है, जहां आपको हरी-भरी पहाड़ियां, चाय के बागान और सुंदर पहाड़ी के मंत्रमुग्ध करने के लिए काफी हैं। यहां आप शानदार टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा भी उठा सकते हैं।

केरल (Kerala)

हनीमून के लिए बेहद ही खास और प्रसिद्ध जगह मानी जाती है केरल, जिसे गॉड्स ऑन कंट्री भी कहा जाता है। यहां अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए आपको कई सुंदर जगहें देखने के लिए मिल जाती हैं। बैकवाटर, बीच के साथ यहां पर स्थित हिल स्टेशन आपको काफी पसंद आएगा। यहां के बैकवाटर में आप बोट राइड का मजा भी से सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story