×

Summer Honeymoon Destinations: गर्मियों में हनीमून पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो इन जगहों पर कर सकते हैं विचार

Summer Honeymoon Destinations: कुछ लोग तो शादी से पहले ही इन जगहों पर तलाश करना शुरू कर देते हैं, कि शादी के बाद कहां घूमने के लिए जाएं। जहां वे न सिर्फ अच्छा अनुभव कर सकें बल्कि अपने हमसफर के साथ अच्छा समय भी बिता पाएं।

Kajal Sharma
Published on: 13 May 2023 1:10 PM GMT
Summer Honeymoon Destinations: गर्मियों में हनीमून पर जाने का बना रहे हैं प्लान, तो इन जगहों पर कर सकते हैं विचार
X
Summer Honeymoon Destinations (Image- Social media)

Summer Honeymoon Destinations: शादी के बाद हर कपल हनीमून पर जाने की प्लानिंग करता है। कुछ लोग तो शादी से पहले ही इन जगहों पर तलाश करना शुरू कर देते हैं, कि शादी के बाद कहां घूमने के लिए जाएं। जहां वे न सिर्फ अच्छा अनुभव कर सकें बल्कि अपने हमसफर के साथ अच्छा समय भी बिता पाएं। लेकिन गर्मियों के मौसम में घूमने के लिए एक अच्छी जगह की तलाश करना कोई आसान काम नहीं है। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप अपना हनीमून प्लान कर सकते हैं।

गर्मियों के लिए बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन

मनाली (Manali)

हिमाचल प्रदेश में स्थित कुल्लू जिले का मनाली शहर बेहद ही शानदार जगह है, जहां आप अपने पार्टनर के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। यह एक बेहद ही शानदार और खूबसूरत जगह है, जहां आपको कई सुंदर प्राकृतिक नजारें देखने के लिए मिल जाएंगे। इस शहर में आपको देखने के लिए भी कई शानदार चीजें मिल जाएंगी। जैसे सोलंग वैली, ओल्ड मनाली, भृगु लेक, हिडिंबा मंदिर, मणिकर्ण आदि कई फेमस जगहें हैं जो कपल्स डेस्टिनेशन कही जाती है।

गुलमर्ग (Gulmarg)

गुलमर्ग इंडिया में मिनी स्विट्जरलैंड के तौर पर जानी जाती है। जहां मैरिड कपल्स अपना हनीमून मनाने के लिए आते हैं। यह जगह देश की सबसे सुंदर जगहों के तौर पर जानी जाती है। जहां देश ही नहीं बल्कि विदेशी कपल्‍स भी हनीमून इंजॉय करने के लिए आते है। यहां पर आप गोंडोला, खिलनमार्ग, निंगली नल्लाह, अफार्वत पीक जैसी कई जगहों पर घूम सकते हैं।

गोवा (Goa)

गोवा को लेकर लोगों में एक अलग और खास ही क्रेज देखा जाता है, जहां यंग कपल्‍स भी भारी मात्रा में आते हैं। हनीमून मनाने के लिए यह एक बेस्ट प्लेस है, जहां आपको कई शानदार जगहें देखने के लिए मिल जाती है। वहीं पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने के लिए यह सबसे बेस्ट जगह है।

औली (Auli)

शादी के बाद घूमने जाने के लिए औली एक बेहद ही शानदार जगह है, जहां आपको कई बेस्ट कपल डेस्टिनेशन प्वाइंट मिल जाते हैं। औली उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित है, जहां कई खूबसूरत जगहें देखने के लिए मिल जाती हैं। यहां आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। नेचर को एन्‍जॉय करने के लिए औली एक बेहद ही हसीन जगह है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story