×

Best Kachori In Lucknow: लखनऊ की मशहूर प्याज़ की कचौड़ी खानी हो तो यहाँ आयें , मिलेगा लाज़वाब स्वाद

Best Kachori In Lucknow: प्याज़ की कचौड़ी एक प्रसिद्ध उत्तर भारतीय नाश्ता है जो मुख्य रूप से प्याज़, आटे और मसाले से बनती है। यह एक खस्ता और स्वादिष्ट स्नैक है जो अक्सर चाय के साथ सर्व किया जाता है। लखनऊ शहर अपनी समृद्ध पाक विरासत के लिए जाना जाता है, और प्याज की कचौरी स्थानीय लोगों और आगंतुकों द्वारा पसंद किए जाने वाले लोकप्रिय स्नैक्स में से एक है।

Preeti Mishra
Published on: 4 Aug 2023 3:28 AM GMT
Best Kachori In Lucknow: लखनऊ की मशहूर प्याज़ की कचौड़ी खानी हो तो यहाँ आयें , मिलेगा लाज़वाब स्वाद
X
Best Kachori In Lucknow (Image credit: Social media)

Best Kachori In Lucknow : लखनऊ में, आप विभिन्न स्थानीय भोजनालयों, मिठाई की दुकानों और स्ट्रीट फूड स्टालों पर प्रसिद्ध प्याज कचौरी पा सकते हैं। प्याज़ की कचौड़ी एक प्रसिद्ध उत्तर भारतीय नाश्ता है जो मुख्य रूप से प्याज़, आटे और मसाले से बनती है। यह एक खस्ता और स्वादिष्ट स्नैक है जो अक्सर चाय के साथ सर्व किया जाता है। लखनऊ शहर अपनी समृद्ध पाक विरासत के लिए जाना जाता है, और प्याज की कचौरी स्थानीय लोगों और आगंतुकों द्वारा पसंद किए जाने वाले लोकप्रिय स्नैक्स में से एक है।

लखनऊ के प्रसिद्ध स्थान जहां आप स्वादिष्ट प्याज़ की कचौड़ी का आनंद ले सकते हैं :

रति लाल (Rati Lal's) : रति लाल लखनऊ की एक प्रसिद्ध मिठाई की दुकान है जो प्याज की कचौरी सहित विभिन्न प्रकार की स्वादिष्ट मिठाइयाँ और स्नैक्स प्रदान करती है।

शर्मा जी की कचौरी (Sharma Ji Ki Kachori) : यह एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड विक्रेता है जो लखनऊ में स्वादिष्ट और कुरकुरी प्याज की कचौरी परोसने के लिए जाना जाता है।

जैन चाट भंडार (Jain Chat Bhandar): हलचल भरे अमीनाबाद क्षेत्र में स्थित, जैन चाट भंडार स्वादिष्ट प्याज कचौरी सहित स्ट्रीट फूड की विस्तृत श्रृंखला के लिए प्रसिद्ध है।

जीपीओ के लड्डू वाले (GPO Ke Laddoo Wale): जनरल पोस्ट ऑफिस (जीपीओ) के पास यह मिठाई की दुकान अपनी स्वादिष्ट प्याज कचौरी के लिए स्थानीय लोगों के बीच पसंदीदा है।

नेतराम अजय कुमार अग्रवाल( Netram Ajay Kumar Agarwal) : यह अमीनाबाद बाजार में एक और प्रसिद्ध दुकान है जो स्वादिष्ट प्याज कचौरी और अन्य स्नैक्स परोसती है।

छप्पन भोग (Chappan Bhog) : छप्पन भोग लखनऊ में एक लोकप्रिय मिठाई की दुकान श्रृंखला है, और आप उनके स्वादिष्ट प्रसादों में प्याज की कचौरी पा सकते हैं।

रॉयल कैफे (Royal Cafe): रॉयल कैफे हजरतगंज में एक क्लासिक भोजनालय है जो स्वादिष्ट प्याज कचौरी सहित चाट और स्नैक्स के लिए जाना जाता है।

ये कुछ ऐसी जगहें हैं जहां आप लखनऊ की प्रसिद्ध प्याज कचौरी का आनंद ले सकते हैं। शहर रमणीय भोजन स्थलों से भरा है, इसलिए इस स्वादिष्ट व्यंजन को परोसने वाले छिपे हुए रत्नों को खोजने के लिए स्थानीय बाजारों और सड़कों का पता लगाने में संकोच न करें। किसी भी स्ट्रीट फूड की तरह, इस स्वादिष्ट व्यंजन का आनंद कहां लेना है, इसका चयन करते समय स्वच्छता और साफ-सफाई पर विचार करना आवश्यक है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story