×

Romantic Honeymoon Destinations: रोमेंटिक डेस्टिनेशन के तौर पर जानी जाती है देश की ये जगह, पार्टनर के साथ मनाए प्लान

Romantic Honeymoon Destinations: जब नवविवाहित जोड़े अपने नए रिश्ते को एकांत में मनाते हैं। भारत दुनिया भर में सबसे ज्यादा मांग वाले हनीमून जगहों के तौर पर जाना है।

Kajal Sharma
Published on: 19 May 2023 11:30 AM GMT
Romantic Honeymoon Destinations: रोमेंटिक डेस्टिनेशन के तौर पर जानी जाती है देश की ये जगह, पार्टनर के साथ मनाए प्लान
X
Romantic Honeymoon Destinations (Image- Social media)

Romantic Honeymoon Destinations: हनीमून का मतलब सिर्फ एक छुट्टी मनाना ही नहीं है, बल्कि अपने पार्टनर के साथ खास समय बिताना भी है। जब नवविवाहित जोड़े अपने नए रिश्ते को एकांत में मनाते हैं। भारत दुनिया भर में सबसे ज्यादा मांग वाले हनीमून जगहों के तौर पर जाना है। यदि आप भी अपने पार्टनर के साथ विशेष समय बिताने की योजना बना रहे हैं, तो यहां कई जगह हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं।

भारत में हनीमून स्थल

गोवा (Goa)

समुद्र किनारे स्थित गोवा भारत में सबसे शानदार जगहों के तौर पर जाना जाता है। भारत में सबसे छोटा राज्य अपने विदेशी समुद्र तटों के लिए जाना जाता है जो हनीमून और रोमांटिक जोड़ों के लिए सबसे आकर्षक स्थलों में से एक है। गोवा प्रकृति सुंदरता का एक अनोखा रूप दिखाता है, जो इसे किसी अन्य जगह से अलग बनाता है।

अंडमान द्वीप (Andaman Islands)

अंडमान और निकोबार द्वीप भारत के पूर्वी तट पर बंगाल की खाड़ी में स्थित है। इन द्वीपों ने अंग्रेजों के समय में नौसैनिक बंदरगाहों के रूप में सेवा की है। लेकिन अब यह जगह अपने आकर्षक समुद्र तटों और चमकीले नीले पानी के लिए जानी जाती है, जो उन्हें हनीमून के लिए एकदम सही बनाता है। नवविवाहितों जोड़ो के लिए यह जगह बेहद ही शानदार है जहां वह काफी अच्छा समय बिता सकते हैं।

अल्लेप्पी (Alleppey)

अल्लेप्पी या अलाप्पुझा कई अंतर्देशीय जलमार्गों, समुद्र तटों और नहरों के लिए जाना जाता है। इस वजह से इसे तटीय शहर के तौर पर भी जाना जाता है। हनीमून पर जाने वाले जोड़े अक्सर केरल के बैकवाटर के बीच बेहद रोमांटिक पल का अनुभव करने के लिए हाउसबोट में रुकते हैं और देश की सबसे अच्छी प्रकृति का आनंद लेते हैं।

श्रीनगर (Srinagar)

कश्मीरी में वेनिस कहा जाने वाला श्रीनगर कई झीलों से घिरा हुआ शहर है। समुद्र तल से 1,585 मीटर की ऊंचाई पर स्थित, श्रीनगर शहर में लोग अकसर गर्मियों के मौसम में जाना पसंद करते हैं। हनीमून और नवविवाहितों लोगों के बीच यह जगह काफी फेमस है। श्रीनगर में मुगल गार्डन, फ्लॉवर गार्डन, डल झील और सबसे आकर्षक हाउसबोट सवारी जैसे कई रोमांटिक जगह हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story