Best Street Food in Lucknow: छोले पूरी का अनोखा स्वाद चखना है तो आइये नवाबों के शहर लखनऊ में

Best Street Food in Lucknow: लखनऊ के भंडार कोठरी पार्क राजाजीपुरम में रवि की दुकान वर्षों से लोगों को छोले पूरी का अनोखा स्वाद पेश कर रहे हैं। चटक मसालेदार छोलों के ऊपर ठंडी दही , सूखी आलू की सब्जी , सलाद , और अचार अजवाइन वाली पूरी का स्वाद और भी दुगुना कर देते हैं। अपनी छोटी सी दुकान में रवि एक अच्छी खासी भीड़ खींच लाते हैं। लोगों के भीड़ का अलाम शनिवार और रविवार के दिन और भी ज्यादा रहता है। लोग यहाँ अपनी पारी आने का लम्बा इंतजार भी करते हैं।

Preeti Mishra
Published on: 4 Sep 2023 10:26 AM GMT
Best Street Food in Lucknow: छोले पूरी का अनोखा स्वाद चखना है तो आइये नवाबों के शहर लखनऊ में
X
Best Street Food in Lucknow (Image credit: social media)

Best Street Food in Lucknow: अगर आप पूरी खाने का शौक़ीन हैं तो नवाबों के शहर लखनऊ में आपका स्वागत है। खान- पान और अपने लखनवी अंदाज़ से लोगों का दिल जीत लेने वाले लखनऊ शहर का भई क्या कहना। यहाँ सुबह के नाश्ते से लेकर रात के डिनर तक का अलग और बेहद ख़ास अंदाज़ है। अगर आप नाश्ते में पूरी खाना पसंद करते हैं और वो भी अलग अंदाज़ में भरपूर जायकेदार और स्वादिष्ट तो लखनऊ के राजाजीपुरम में आइये। जहां रवि भाई के पूरी छोले दही वाले बेहद फेमस है।

छोलों के ऊपर दही की धार

लखनऊ के भंडार कोठरी पार्क राजाजीपुरम में रवि की दुकान वर्षों से लोगों को छोले पूरी का अनोखा स्वाद पेश कर रहे हैं। चटक मसालेदार छोलों के ऊपर ठंडी दही , सूखी आलू की सब्जी , सलाद , और अचार अजवाइन वाली पूरी का स्वाद और भी दुगुना कर देते हैं। अपनी छोटी सी दुकान में रवि एक अच्छी खासी भीड़ खींच लाते हैं। लोगों के भीड़ का अलाम शनिवार और रविवार के दिन और भी ज्यादा रहता है। लोग यहाँ अपनी पारी आने का लम्बा इंतजार भी करते हैं।

बैठने की भी है व्यवस्था

भंडार कोठरी पार्क राजाजीपुरम में स्थित रवि की दुकान / ठेली के आगे लोगों के बैठने की भी व्यवस्था है। लोग यहाँ बैठकर भी पूरी छोले खाने का आनंद ले सकते हैं। यहाँ आने वाले लोगों की रोजाना काफी भीड़ लगती है।

दही वाले छोलों के साथ सूखी आलू की सब्जी

यूँ तो आमतौर पर आपको छोले पूरी और रायता कहीं भी मिल सकता है लेकिन राजाजीपुरम स्थित रवि की दुकान में रायता अलग से नहीं बल्कि छोलों के ऊपर ही डालकर दिया जाता है। जो मसालेदार छोलों के स्वाद और भी दुगुना कर देता है। साथ में मिलने वाली सूखी आलू की सब्जी इस खाने के स्वाद में और भी चार चाँद लगा देता है।

पता :

तो अगर आप नवाबों के शहर लखनऊ में छोले पूरी के अनोखे स्वाद का आनंद लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको भंडार कोठरी पार्क राजाजीपुरम में स्थित रवि की दुकान में आना होगा। जो बेहद प्यार और सफाई के साथ अपने ग्राहकों का स्वागत करते हैं। तो बिलकुल देर ना करें जल्दी से जाकर अपने स्वाद की लालसा को शांत कीजिये।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story