×

Best Tourist Places: गर्मियों में मिलेगा गजब का सुकून, मौज मस्ती होगी भरपूर

गर्मियों में आप कहीं घूमने का प्लान तो बना ही रहे होंगे। आपकी इस घूमने की लिस्ट में हम आपकी कुछ मदद कर देते है। और आपको बताते है गर्मियों में सुकून देने वाली वाली कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में

APOORWA CHANDEL
Published on: 9 March 2021 12:44 PM GMT
Best Tourist Places: गर्मियों में मिलेगा गजब का सुकून, मौज मस्ती होगी भरपूर
X
Best Tourist Places: गर्मियों में मिलेगा गजब का सुकून

नई दिल्ली: कुछ ही दिनों में गर्मियों का मौसम शुरू होने वाला है। ऐसे में गर्मियों में आप कहीं घूमने का प्लान तो बना ही रहे होंगे। आपकी इस घूमने की लिस्ट में हम आपकी कुछ मदद कर देते है। और आपको बताते है गर्मियों में सुकून देने वाली वाली कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में। तो आइये जानते है कौन-कौन सी हैं वो जगह।

श्रीनगर में गजब का सुकून

अगर आपको सुकून और मन की शांति चाहिए, तो आप श्रीनगर को अपनी घूमने की लिस्ट में शामिल कर सकते है। जहां पर बसा गुलमर्ग गर्मियों के लिए काफी सुकून भरी जगह है। साल 1987 में गुलमर्ग की खोज अंग्रेजो ने की थी और वो गर्मियों में यहां पर अपना वक्त बिताते थे। ये जगह 2030 मीटर ऊंची पहाड़ी पर स्थित है, यहां कई अच्छे रिसोर्ट है जहां आप अपनी छुट्टियां बिता सकते हैं।

श्रीनगर में गजब का सुकून

इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्यूलिप गार्डन भी गर्मियों के लिहाज से बहुत ही सुकून भरी जगह है। ये गार्डन डल झील के किनारे पर मौजूद जबरबाल पहाड़ियों के ऊपर स्थित है। जितने लोग श्रीनगर घूमने आते है, वे यहां जरूर जाते हैं। आप घूमने के लिए नागिन और डल झील भी जा सकते है। यहां आप बोटिंग का भी लुफ्त उठा सकते है, इनके आस पास कई होटल भी है जिससे आपको कहीं रूकने में कोई परेशानी नहीं होगी।

ये भी देखिये: Sherry Agarwal: हर इंडस्ट्री में मचाई खलबली, ‘ब्रेन विद ब्यूटी’ का जबरदस्त उदाहरण

आंध्र प्रदेश में देखे जन्नत का नजारा

गर्मियों की छुट्टियों में अगर आप अपना वक्त प्रकृति के साथ बिताना चाहते है तो आप आंध्र प्रदेश को अपनी इस लिस्ट में शामिल कर सकते है। जहां आप हिल्स का नजारा देख सकते है।

आंध्र प्रदेश में देखे जन्नत का नजारा

आपको जगह-जगह मोंगे, गुलमोहर, नीली गुलमोहर और यूकेलिप्टस के पेड़ देखने को मिलेंगे। और साथ ही आप जॉरविंग, रेप्लिंग, ट्रैकिंग का भी आनंद ले सकते हैं। और अपने अंदर की गर्मी को इन ठंडक भरी जगहों निजात दिला सकते है।

उत्तराखंड में ठंडक का एहसास

उत्तराखंड में बसा रानीखेत एक शानदार हिल-स्टेशन है। जो भारत की सबसे ठंडी जगहों में से एक है। जहां आप ट्रैकिंग का आनंद ले सकते है और झूला देवी मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं। उत्तराखंड का मुक्तेश्वर सुंदर होने के साथ-साथ काफी साफ जगह है।

उत्तराखंड में ठंडक का एहसास

यहां जाकर आप साफ और ठंडी हवा का आनंद ले सकते हैं। यहां पर आप ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग का भी मजा ले सकते है। उत्तराखंड में बसे नैनीताल में आप बोटिंग का आनंद ले सकते है ढलते सूरज का नजारा यहां बेहद कमाल का होता है।

ये भी देखिये: उत्तराखंडः धन सिंह रावत मुख्यमंत्री व धामी हो सकते हैं उपमुख्यमंत्री

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

APOORWA CHANDEL

APOORWA CHANDEL

Next Story