×

Book Paragliding in Ayodhya: अयोध्या में भी उठा सकेंगे पैराग्लाइडिंग का लुत्फ, मंडलायुक्त द्वारा किया गया उद्घाटन

Book Paragliding in Ayodhya: जहां जाना अक्सर लोगों को बेहद ही पसंद आता है, इस जगह पर कई शानदार मंदिर भी है जिसके लिए लोगों में काफी श्रद्धा भी देखी जाती है। साल 2024 में अयोध्या में राम मंदिर भी बनकर तैयार हो जाएगा।

Kajal Sharma
Published on: 30 May 2023 8:00 PM GMT
Book Paragliding in Ayodhya: अयोध्या में भी उठा सकेंगे पैराग्लाइडिंग का लुत्फ, मंडलायुक्त द्वारा किया गया उद्घाटन
X
Ayodhya Paragliding (Image Description)

Book Paragliding in Ayodhya: रामनगरी अयोध्या में उत्तर प्रदेश के बेस्ट प्लेस के रूप में जानी जाती है। जो भगवान श्रीराम की जन्म भूमि भी है, इस शहर में कई शानदार और फेमस टूरिस्ट प्लेस भी है। जहां जाना अक्सर लोगों को बेहद ही पसंद आता है, इस जगह पर कई शानदार मंदिर भी है जिसके लिए लोगों में काफी श्रद्धा भी देखी जाती है। साल 2024 में अयोध्या में राम मंदिर भी बनकर तैयार हो जाएगा। जिसका हर भारतवासी बेसब्री से इंतेजार कर रहा हैं, अंदाजा लगाया जा रहा है कि राम मंदिर बनने के बाद से अयोध्या में पर्यटकों की आवाजाही भी काफी बढ़ जाएगी। वहीं अब रामनगरी में लोग पैराग्लाइडिंग का मजा भी ले सकेंगे।

अयोध्या में ले सकेंगे पैराग्लाइडिंग का मजा

मंडलायुक्त ने किया उद्घाटन

रामनगरी अयोध्या कई शानदार जगहों के लिए जानी जाती है। वहीं अब यहां पर पर्यटक पैराग्लाइडिंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं। अयोध्या में भी रविवार के दिन से यह सेवा शुरू कर दी गई है। मंडलायुक्त द्वारा शहर में इस पैराग्लाइडिंग सेवा की शुरुआत की गई है। देर शाम अयोध्या में इस पैराग्लाइडिंग का उद्घाटन किया गया था।

बालू घाट पर बनी पैराग्लाइडिंग साइट

अयोध्या में स्थित सरयू नदी के किनारे यह पैराग्लाइडिंग साइट बनाई गई है। जिसके लिए सरयू तट के बालू घाट इलाकों को चुना गया है। इस जगह से पर्यटक अपना पैराग्लाइडिंग करने का सपना पूरा कर सकेंगे। पैराग्लाइडिंग के जरिए लोग आसमान से अयोध्या के खूबसूरत नजारे देख सकते हैं।

कितना होगा किराया

रामनगरी में स्टार्ट हो चुकी पैराग्लाइडिंग के लिए पर्यटकों को बढ़ावा मिलेगा। जिसकी जिम्मेदारी पवनसुत कंपनी को दी गई है। हर रोज सुबह 6 से 10 बजे तक पैराग्लाइडिंग करवाई जाएगी। जिसके लिए पर्यटकों को 1300 रुपये का खर्च करना होगा। वहीं शाम 4 से 6 बजे तक के लिए 1500 तक का किराया देना पड़ेगा।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story