×

Cheapest Breakfast In Lucknow: सबसे सस्ता और स्वादिष्ट नाश्ता खाना है तो लखनऊ के इन जगहों पर आइये, होगा अनोखा अनुभव

Cheapest Breakfast In Lucknow: अगर आप लखनऊ के असली जायकों का भरपूर मज़ा लेना चाहते हैं तो आपको लखनऊ की गलियों में घूमना होगा। नाश्ते की कीमत भोजन के प्रकार और आपके द्वारा लखनऊ में खाने के लिए चुनी गई जगह के आधार पर भिन्न हो सकती है। आम तौर पर, स्ट्रीट फूड विक्रेता, महंगे रेस्तरां की तुलना में नाश्ते के लिए अधिक किफायती विकल्प प्रदान करते हैं।

Preeti Mishra
Published on: 12 Aug 2023 2:32 AM GMT
Cheapest Breakfast In Lucknow: सबसे सस्ता और स्वादिष्ट नाश्ता खाना है तो लखनऊ के इन जगहों पर आइये, होगा अनोखा अनुभव
X
Cheapest Breakfast In Lucknow (Image: Social Media)

Cheapest Breakfast In Lucknow: सुबह की शुरुआत स्वस्दिष्ट नाश्ते के साथ हो तो दिन ही बन जाता है। ख़ास कर जब ये नाश्ता स्वादिष्ट होने के साथ -साथ किफायती भी हो। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं नवाबों के शहर लखनऊ की। जहाँ की रूहानी सुबह की चर्चा देश -दुनिया तक मशहूर हैं। मज़बूत ऐतिहासिक इतिहासों को रौनक अपने अंदर समाये हुए ये शहर अपने खाने के अंदाज़ के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। यहाँ महंगे से महंगे रेस्तरां हैं तो शहर में ऐसे भी भाग हैं जहाँ आज भी बेहद कम पैसे में स्वादिष्ट नाश्ता मिलता है।

अगर आप लखनऊ के असली जायकों का भरपूर मज़ा लेना चाहते हैं तो आपको लखनऊ की गलियों में घूमना होगा। नाश्ते की कीमत भोजन के प्रकार और आपके द्वारा लखनऊ में खाने के लिए चुनी गई जगह के आधार पर भिन्न हो सकती है। आम तौर पर, स्ट्रीट फूड विक्रेता और स्थानीय भोजनालय महंगे रेस्तरां की तुलना में नाश्ते के लिए अधिक किफायती विकल्प प्रदान करते हैं।

लखनऊ में इन जगहों में मिलता है सबसे सस्ता और स्वादिष्ट नाश्ता

चौक क्षेत्र( Chowk Area): चौक क्षेत्र अपने स्ट्रीट फूड और स्थानीय भोजनालयों के लिए जाना जाता है जहां आप सस्ते और स्वादिष्ट नाश्ते के सामान जैसे समोसा, कचौरी, जलेबी और बहुत कुछ पा सकते हैं।

अमीनाबाद (Aminabad): अमीनाबाद लखनऊ का एक और हलचल भरा क्षेत्र है, जहां विभिन्न प्रकार के स्ट्रीट फूड स्टॉल और भोजनालय हैं जो किफायती नाश्ते के विकल्प प्रदान करते हैं।

गोमती नगर बाजार (Gomti Nagar Market): गोमती नगर में कई छोटे भोजनालय और विक्रेता हैं जो उचित मूल्य पर नाश्ते की चीजें मिलती हैं। आप परांठे, पोहा और भी बहुत कुछ पा सकते हैं।

जनपथ मार्केट (Janpath Market): जनपथ मार्केट अपने स्ट्रीट फूड विक्रेताओं और छोटे भोजनालयों के लिए जाना जाता है जो बजट के अनुकूल नाश्ता व्यंजन परोसते हैं।

चाय के स्टॉल (Tea Stalls): आपको शहर भर में कई चाय के स्टॉल मिलेंगे जो सस्ती कीमतों पर चाय के साथ-साथ बन मस्का (मक्खन लगा हुआ बन) और रस्क जैसे स्नैक्स पेश करते हैं।

स्थानीय मिठाई की दुकानें (Local Sweet Shops): कुछ स्थानीय मिठाई की दुकानें किफायती दरों पर नाश्ते में आलू की सब्जी (मसालेदार आलू की सब्जी) या छोले के साथ कचौरी जैसी चीजें भी परोसती हैं।

विश्वविद्यालय क्षेत्र (University Areas): विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों के पास के क्षेत्रों में अक्सर भोजनालय होते हैं जो छात्रों की जरूरतों को पूरा करते हैं और जेब के अनुकूल नाश्ते के विकल्प प्रदान करते हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story