×

Lucknow Famous Indra Dam: लखनऊ में आएगा गोवा वाला मजा, जानिए शहर से कितनी दूर है ये जगह

Lucknow Famous Indra Dam: आप अब अपने शहर लखनऊ में ही गोवा के बीच का मज़ा ले सकते हैं आइये आज हम आपको लखनऊ में मौजूद ऐसे एक जगह से रूबरू करने जा रहे हैं गोवा की याद दिला देगी।

Shweta Shrivastava
Published on: 11 Aug 2023 12:02 PM GMT
Lucknow Famous Indra Dam: लखनऊ में आएगा गोवा वाला मजा, जानिए शहर से कितनी दूर है ये जगह
X
Lucknow Famous Indra Dam (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Indra Dam: अगर आप लखनऊ में रहते हैं और आप काफी टाइम से गोवा जाने के लिए प्लान बना रहे हैं लेकिन ऐसा होना संभव नहीं हो पा रहा है। आपको बता दें कि लखनऊ से गोवा की दूरी 1900 किलोमीटर है तो ऐसे में हर कोई वहां आसानी से जा भी नहीं सकता है। लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं उससे आप खुश हो जायेंगे। दरअसल आप अब अपने शहर लखनऊ में ही गोवा के बीच का मज़ा ले सकते हैं आइये आज हम आपको लखनऊ में मौजूद ऐसे एक जगह से रूबरू करने जा रहे हैं गोवा की याद दिला देगी।

जानिए कहाँ है लखनऊ में गोवा जैसा नज़ारा

लखनऊ शहर में अगर आप भी गोवा जैसा फील लेना चाहते हैं तो आ जाइये लखनऊ शहर से सिर्फ 20 किलोमीटर दूर इंदिरा डैम पर। ये एक बेहतरीन जगह है जहाँ नीचे से गोमती नदी और ऊपर से शारदा नहर निकलती है। यहाँ पर पानी का बहाव काफी तेज़ होता है जिसकी वजह से आवाज़ काफी गूंजती है। साथ ही धीरे धीरे ये जगह एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो रही है। जिसकी वजह से यहाँ काफी भीड़ भी रहती है। वहीँ जब लोग यहाँ घूमने आते है तो ऐसे में खाने पीने की स्टाल्स और दुकाने भी यहाँ अब काफी चलने लगीं हैं। युवाओं के लिए अब ये काफी पॉपुलर स्पॉट बन चुका है। जबसे यूट्यूब पर वीडियो और इंस्टाग्राम पर रील को लेकर क्रेज बढ़ा है तबसे इस तरह की जगहें भी काफी पॉपुलर हो गयी हैं। लोग यहाँ पर आपको कई लोग वीडियो शूट करते नज़र आ जायेंगे।

इंदिरा डैम के आस पास आपको ओवरब्रिज बने नज़र आएंगे जहाँ आपको ट्रैफिक नज़र नहीं आएगा। यहाँ आपको सिर्फ उन्ही लोगों की गाड़ियां नज़र आएंगी जो यहाँ घूमने आते हैं। वहीँ इसके ठीक बगल में ही आपको धीरों गाड़ियां और ट्रैफिक नज़र आ जायेगा। वहीँ बारिश के मौसम के चलते यहाँ लोगों की काफी भीड़ रहती है। यहाँ लोग काफी दूर दूर से भी आ रहे हैं साथ ही वो सेल्फी भी लेते नज़र आ रहे हैं। इतना ही नहीं वो अपने परिवार के साथ यहाँ खूब एन्जॉय भी कर रहे हैं।

इंदिरा डैम की खासियत ये है कि यहाँ आपको काफी शांति का भी अनुभव होगा। लोगों और ट्रैफिक की भीड़ से दूर ये जगह हरियाली से भरी हुई है यही वजह है कि यहाँ का वातावरण काफी शुद्ध है। अगर आप भी लखनऊ के इस गोवा में मस्ती करना और टाइम स्पेंड करना चाहते हैं तो आपको आना होगा सुल्तानपुर रोड से सीधे इंदिरा डैम की ओर।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story