×

Cheap Hotels In Uttarakhand: उत्तराखंड में ठहरने के लिए न करें चिंता, अब 1500 रुपये से भी कम में मिलेगा डिलक्स रूम

Cheap Hotels In Uttarakhand: कई मंदिर भी यहां हैं जो विश्वभर में फेमस हैं आप अकेले हो, दोस्तों के साथ हो या परिवार के साथ यह जगह हर लिहाज में घूमने के लिए एकदम बेहतर है।

Kajal Sharma
Published on: 18 March 2023 9:33 AM GMT
Cheap Hotels In Uttarakhand: उत्तराखंड में ठहरने के लिए न करें चिंता, अब 1500 रुपये से भी कम में मिलेगा डिलक्स रूम
X
Cheap Hotels In Uttarakhand Image- Social media

Cheap Hotels In Uttarakhand: देश में देवभूमि के नाम से जाना जाने वाला उत्तराखंड कई जगहों के लिए फेमस है। यह एक ऐसी जगह है जहां हर मौसम में लोग घूमने फिरने के लिए यहां आ जाते हैं। यहां घूमने के लिए कई जगह है। कई मंदिर भी यहां हैं जो विश्वभर में फेमस हैं आप अकेले हो, दोस्तों के साथ हो या परिवार के साथ यह जगह हर लिहाज में घूमने के लिए एकदम बेहतर है। लेकिन किसी भी नई जगह पर जाने पर में सबसे बड़ी दिक्कत वहां रहने की होती है, कि किस तरह कम पैसों में रहने के लिए सही जगह का चुनाव किया जा सकता है। यहां ज्यादातर होटल और प्लेसेस रहने के लिहाज से काफी महंगे होते हैं। आज हम आपको ऐसी कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रहने के लिहाज से काफी आरामदायक और सस्ते में मिल सकती है।

सस्ते में मिलेंगे अच्छे होटल्स

​जॉस्टल

मसूरी का यह होटल बेहद ही खास और सुंदर हैं। यहां के रंग-बिरंगे कमरे आपका दिल जीत लेंगे। यहां की सुंदरता लोगों को अपना दिवाना बनाने के लिए काफी है। यहां कई ऐसी जगहे हैं, जहां से आपको जाने का मन भी नहीं करेगा। यहां के हरे-भरे नज़ारे आपको अपना दिवाना बना लेगी। यहां आपको रहने के लिए लगभग 900 रुपये में काफी अच्छी जगह मिल जाएगी।

स्प्रिंग लॉज ​

पहाड़ों के बीच बसा यह होटल बेहद ही सुंदर है, जहां ठहरने की अपना अलग ही मजा होता है। यदि आप भीमताल में घूमने जा रहे हैं, तो स्प्रिंग लॉज आपके लिए बेहद ही अच्छी जगह साबित हो सकती है। यहां ठहरने के लिए आपको सालों पुराने विंटेज यानी स्प्रिंग लॉज मिल जाएंगे। जहां ठहरने के लिए आपको दो रात की कीमत करीब 1400 रुपये पड़ेगी, यानी 700 रुपये रोज पर आप काफी अच्छी जगह पर रह सकते हैं।

​द होस्टलर ​

प्रकृति प्रिय लोगों के लिए द होस्टेलर जिम कॉर्बेट एक दम परफेक्ट जगह है, जहां आप आरामदायक अनुभव का मजा ले सकते हैं। यह जगह कई रोमांचक सफारी और एडवेंचर के लिए जानी जाती है। यहां रहने के लिए द हॉस्टलर नामक काफी बड़ा फार्म हाउस है जहां रहने के लिए आप आसानी से कोई भी कमरा ले सकते हैं। यहां के कमरे बेहद खूबसूरत और सुविधाजनक होते हैं जिसके लिए आपको करीब 500 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च देना पड़ता है। वही दो लोगों के लिए यहां डबल डीलक्स रूप दिया जाता है जिसकी कीमत करीब 2 हजार रुपये प्रतिदिन रह सकती है।​

योग तपोवन ​

उत्तराखंड का ऋषिकेश तो लोगों की पसंदीदा जगहों में गिना जाता है। यही कारण है कि 12 महिने यह जगह पर्यटकों से भरी रहती है। लेकिन ठहरने के लिहाज से तपोवन स्टे काफी बेहतर जगह है। जो रहने के लिए बेहद ही सेफ और अच्छी जगह है। यहां से दिखने वाले हरे-भरे दृश्य लोगों को अपना दिवाना बना लेते हैं। यहां रहने के लिए आपको एक रात के लिए 1500 रुपये का खर्च करना पड़ेगा। यहां आपको कई सुंदर और लुभावनी जगह देखने के लिए मिल जाएगी, जिसका आप बखूबी आनंद उठा सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story