×

Delhi-Amritsar-Katra Expressway Status: अब 6 घंटे में पूरा होगा दिल्ली से वैष्णो देवी का सफर, तो 4 घंटे में पहुंच जाएंगे

Delhi-Amritsar-Katra Expressway Status: यदि आपके पास समय की कमी है, तो भी आप मां वैष्णों देवी के दर्शन करने के लिए आसानी से जा सकेंगे, जिसके लिए आपको 10 से बाहर घंटों का सफर पूरा करने की जरूरत नहीं होगी।

Kajal Sharma
Published on: 15 April 2023 1:39 PM GMT
Delhi-Amritsar-Katra Expressway Status: अब 6 घंटे में पूरा होगा दिल्ली से वैष्णो देवी का सफर, तो 4 घंटे में पहुंच जाएंगे
X
Delhi to Katra Green Field Expressway (Image- Social media)

Delhi-Amritsar-Katra Expressway Status: माता वैष्णों देवी जाने की चाहत रखने वालों का सपना अब पूरा होगा। वैसे तो मा केक दरार हर कोई जाना चाहता है, लेकिन समय की कमी और लंबे सफर की वजह से लोगों का यह सपना पूरा नहीं हो पाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, यदि आपके पास समय की कमी है, तो भी आप मां वैष्णों देवी के दर्शन करने के लिए आसानी से जा सकेंगे, जिसके लिए आपको 10 से बाहर घंटों का सफर पूरा करने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि मात्र 6 घंटों में आप माता के धाम पहुंच सकते हैं।

आसान होगा दिल्ली से कटरा तक का सफर (delhi se vaishno devi jane ke liye highway)

शुरू किया जाएगा ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे

​दरअसल अब कटरा तक जाने के लिए आपको ट्रेन से घंटों का सफर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बल्कि आप अब सड़क मार्ग से ही मात्र 6 घंटों में अपना यह सफर पूरा कर सकेंगे, जिसके लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा दिल्‍ली-अमृतसर-कटरा ग्रीन फील्‍ड एक्‍सप्रेसवे शुरू करने की तैयारी की जा रही है। जिसके द्वारा आप अब आसानी से कटरा पहुंच जाएंगे। इस एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य अभी चल रहा है जो दिसंबर में पूरा हो जाएगा। जिसके बाद आप सड़क मार्ग से काफी आसानी से कटरा पहुंच जाएंगे।

कितनी लागत से तैयार हो रहा है एक्सप्रेसवे

बता दें कि दिल्ली-अमृतसर-कटरा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे बनने के बाद आपका सफर काफी आसान हो जाएगा। जिसके निर्माण में कुछ 37,524 करोड़ रुपए की लागत आई है, यह पुल 670 किमी का है, जिसका सहायता से आप अपना सफर छोटा और आसान कर सकते हैं।

6 घंटे में कटरा तो 4 घंटे में अमृतसर

इस नए एक्सप्रेसवे के निर्माण के बाद दिल्ली से कटरा तक का सफर तो छोटा और आसान होगा ही, साथ ही दिल्ली से अमृतसर की दूरी भी कम हो जाएगी। कटरा तक जाने के लिए पहले आपको जहां 12 घंटे का समय लगाना पड़ता था वहीं अब आप 6 घंटे में वैष्णो देवी धाम पहुंच जाएंगे। तो 8 घंटे की दूरी पर स्थित अमृतसर जाने के लिए आपको सिर्फ चार घंटे का समय लगेगा। तो श्रीनगर तक की दूरी मात्र 8 घंटों की रह जाएगी।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story