×

Famous Samosa Shops in Delhi: दिल्ली की इन दुकानों पर है समोसे की हर वैरायटी, 30 से भी ज्यादा किस्म के मिलते हैं समोसे

Delhi Famous Samosa Shop: दिल्ली शहर में कई फेमस जगह भी मौजूद हैं जो अपनी खास वैरायटी के लिए ही जानी जाती है। आज हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं

Kajal Sharma
Published on: 14 April 2023 9:45 AM GMT
Famous Samosa Shops in Delhi: दिल्ली की इन दुकानों पर है समोसे की हर वैरायटी, 30 से भी ज्यादा किस्म के मिलते हैं समोसे
X
Delhi Famous Samosa Shop (Image- Social media)

Delhi Famous Samosa Shop: दिल्ली शहर खाने के लिए काफी जाना जाता है, जहां आप कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं। इसके साथ ही दिल्ली में कई फेमस जगह भी मौजूद हैं जो अपनी खास वैरायटी के लिए ही जानी जाती है। आज हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो खासतौर से समोसे के लिए ही जानी जाती है। इन दुकानों से आपको समोसे की 30 से 80 तक अलग-अलग वैरायटी मिल जाती है।

दिल्ली में समोसे के लिए फेमस दुकानें

मेडले समोसा लाउंज (Medley Samosa Lounge)

जनकपुरी में बना यह मेडले समोसे लाउंज शॉप समोसे के शेप में ही बनाई गई है। जहां के समोसे चखने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं, यहां आपको सिर्फ आलू या पनीर के ही समोसे नहीं मिलते हैं, बल्कि यहां से आप 80 तरह के समोसों का स्वाद ले सकते हैं। यहां समोसे इतने लजीज और इतनी वैरायटी में मिलते हैं कि आपको दोबारा यहां आना ही पड़ेगा है। यहां पर चिकन मलाई टिक्का से लेकर मशरूम मंचूरियन तक हर तरह के स्वाद के समोसे मिल जाते हैं, यहां समोसे कीमत 10 रुपये से शुरू हो जाती है।

पता - सी-4बी/308-ए, पॉकेट 13, जनकपुरी

​दीपक चाट भंडार (Deepak Chaat Bhandar)

रोहिणी में स्थित दीपक चाट भंडार शहर में काफी फेमस दुकान है, जो खासतौर से समोसे के लिए जानी जाती है। इस दुकान से आप 20 तरह के समोसो का स्वाद ले सकते हैं, जहां आप पिज्जा समोसे से लेकर कई अन्य तरह के समोसे का स्वाद ले सकते हैं। यहां भी समोसे की कीमत 10 रुपये से ही शुरू होती है।

पता - सेक्टर 13, रोहिणी

​कुमार समोसे वाला ​(Kumar Samose wala)

कुमार समोसे वाला करमपुरा की फेमस दुकान है, जहां आपको 21 अलग-अलग तरह के समोसों का स्वाद चखने के लिए मिल जाता है। यहां बनने वाले समोसे मूंग दाल, मलाई चाप, पनीर भुजिया जैसे अलग-अलग तरह की स्टफिंग के साथ बनाए जाते हैं। इस दुकान से आप गुंजिया वाले समोसे भी खरीद सकते हैं।

पता- 2/31, मिलान सिनेमा के पास, करमपुरा

​समोसा स्ट्रीट (Samosa Street) ​

इंद्रलोक में स्थित यह समोसा स्ट्रीट काफी फेमस है, जहां से आप 40 से भी ज्यादा किस्म के समोसे का स्वाद ले सकते हैं। यहां यहां चॉकलेट समोसे के साथ-साथ कई अन्य वैरायटी वाले समोसे मिल जाते हैं।

पता- बी ब्लॉक, मुख्य बाजार, इंद्रलोक और लॉरेंस रोड

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story