×

Delhi Haunted Place Trip: दिल्ली की भूतिया जगहों की सैर करवाएगी सरकार, किराया भी नहीं लगेगा ज्यादा

Delhi Haunted Place Trip: यहां की बड़ी-बड़ी ऐतिहासिक इमारतें देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं। इस शहर में काफी कुछ देखने लायक है, जो अपनी अलग पहचान रखता है। यहां कई ऐसी जगह भी हैं जो भूतिया कहलाती हैं।

Kajal Sharma
Published on: 12 May 2023 9:59 AM GMT
Delhi Haunted Place Trip: दिल्ली की भूतिया जगहों की सैर करवाएगी सरकार, किराया भी नहीं लगेगा ज्यादा
X
Delhi Haunted Place Trip (Image- Social media)

Delhi Haunted Place Trip: राजधानी दिल्ली दुनिया भर में काफी फेमस है, जहां मार्केट तो फेमस है ही, यहां की बड़ी-बड़ी ऐतिहासिक इमारतें देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं। इस शहर में काफी कुछ देखने लायक है, जो अपनी अलग पहचान रखता है। यहां कई ऐसी जगह भी हैं जो भूतिया कहलाती हैं। सिर्फ दिल्ली शहर ही नहीं बल्कि कई राज्यों में इन जगहों के बारे में चर्चा की जा चुकी है। इन भूतिया जगहों पर जाने से पहले लोगों की रूह तक कांपने लगती है। लेकिन अब सरकार भी दिल्ली की इन जगहों के पर घूमाने के लिए एक शानदार ऑफर लेकर आई है।

सरकार करवाएगी भूतिया जगहों की सैर

​इन जगहों पर होगी सैर

सरकार द्वारा जारी किए गए इस टूर पैकेज में आपको दिल्ली के हॉन्टेड प्लेस की सैर करवाई जाएगी। जिसके लिए लिस्ट भी जारी की गई है, इस लिस्ट में दिल्ली शहर की कई फेमस जगहों को शामिल किया गया है।

  • मालचा महल
  • भूली भटियारी का महल
  • फिरोज़शाह कोटला
  • तुगलकाबाद किला

ऐसी ही कुछ ऐतिहासिक जगहों को इस लिस्ट में जगह दी गई है। जहां आपको शाम साढ़े पांच बजे से लेकर रात साढ़े नौ बजे तक ‘वॉक’ करवाई जाएगी। सरकार द्वारा जारी की गई इस ट्रिप की शुरुआत चाणक्यपुरी के पास स्थित मालचा महल से की जाएगी।

​खास होगी हेरिटेज वॉक

  • ​इस ट्रिप में हेरिटेज वॉक करवाई जाएगी जिसमें हर दिन 6 ‘हॉन्टेड' वॉक होंगे।
  • इस हॉन्टेड वॉक के लिए ग्रुप बनाए जाएंगे जिनमें कंडक्टर या गाइड के साथ 20 लोग होंगे।
  • यह वॉक करीबन 2 से 3 घंटे तक की होगी।
  • इस ट्रिप में आपको इतिहास के बारे में भी बताया जाएगा।

​क्या होगा ट्रिप का खर्च

इस ट्रिप के लिए आपको 1000 रुपए प्रति व्यक्ति तक का खर्च करना पड़ेगा। जिसमें आपको एक गाइड और वॉक किट भी दी जाएगी। इस में किट में आपको एक टॉर्च, छड़ी, जूट का थैला होगा आदि सब दिया जाएगा। साथ ही आप इस वॉल्क पर जाने के लिए टोपी, बैज, बैंड और खाने के लिए पानी की बोतल, जूस, मौसमी आदि ले सकेंगे।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story