×

Night Visit Places in Lucknow: रात में और सुंदर लगती है लखनऊ की यह जगहें, एक बार जरूर जाएं

Night Visit Places in Lucknow: लखनऊ शहर घूमने के लिए आते हैं, और यहां की हवा के दिवाने हो जाते हैं। लेकिन अगर आप घूमने के शौकिन हैं तो आपने इस चीज का भी अनुभव किया होगा कि जब भी हम किसी नई जगह पर ठहरने जाते हैं

Kajal Sharma
Published on: 13 March 2023 9:39 PM GMT (Updated on: 14 March 2023 9:59 AM GMT)
Night Visit Places in Lucknow: रात में और सुंदर लगती है लखनऊ की यह जगहें, एक बार जरूर जाएं
X

Night Visit Places in Lucknow: यूं तो लखनऊ में कई घूमने की जगहें हैं, जहां जाकर लोग नए-नए अनुभव लेते हैं। यही कारण है कि लोग लखनऊ शहर घूमने के लिए आते हैं, और यहां की हवा के दिवाने हो जाते हैं। लेकिन अगर आप घूमने के शौकिन हैं तो आपने इस चीज का भी अनुभव किया होगा कि जब भी हम किसी नई जगह पर ठहरने जाते हैं, तो वहां की हर एक मशहुर और दिलचस्प चीज का आनंद लेना चाहते हैं। अब चाहे समय दिन का हो या रात का हम अपनी मस्ती के एक भी पल को खराब करना नहीं चाहते। इसी वजह से कई बार पर्यटक रात के समय भी लखनऊ की आबो हवा का आनंद लेने सड़कों पर नज़र आते हैं। और हों भी क्यों न यहां कुछ ऐसी जगहें भी हैं जहां रात में बाहर जाने पर ही असली मज़ा आता है। लखनऊ एक ऐसा शहर साबित होता है, जहां रात के मामले में अपने स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए बहुत कुछ है।

रात के लिए मशहूर है लखनऊ के ये अड्डे

के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम- K.D. Singh Babu Stadium

लखनऊ में स्थित केडी सिंह बाबू स्टेडियम शहर में काफी लोकप्रिय स्थान है। इसकी लोकप्रियता की अगर बात करें तो दुनिया भर के लोग यहां आते हैं। लखनऊ में नाइट हैंगआउट स्पॉट का वास्तविक अनुभव लेने के लिए यह बेहद की खास जगहों में गिना जाता है। दिन ढलने से लेकर शुरू हुई यहां की मौज-मस्ती देर रात 1 बजे तक लोगों को आनंदित करती है। यहां आपको पान, आइसक्रीम बेचने वालो की दुकानों के साथ-साथ कचौड़ियों का मजा लेने का अवसर भी मिलेगा।

समता मूलक चौक- Samta Mulak Chowk

लखनऊ शहर के आइसक्रीम विक्रेताओं का हब कहा जाने वाला समता मुलक चौक देर रात तक लोगों की मस्ती का अड्डा बना रहता है। इस लोकप्रिय जगह में इतने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देर रात तक यहां लोगों के ऊधम की आवाजें सुनाई पड़ती हैं। ज्यादातर लोग आपने परिवार के साथ आइसक्रीम का आनंद लेने इस जगह पर आते हैं।

रूमी दरवाजा-Rumi Darwaza

मील के पत्थर से रूमी दरवाजा लोगों की अत्यंत प्रिय जगहों में गिना जाता है। इसकी लोकप्रियता की गवाही रात समय होने वाली भी से बखुबी देती है। कहते हैं कि मील के पत्थरों से बनी यह स्मारक रात के समय और भी चमकने लगती है जिस वजह से इसकी सुंदरता और भी बढ़ जाती है।

ला मार्टिनियर- La Martiniere

लखनऊ में बनी यह इमारत जितनी पुरानी है, उतनी ही खूबसूरत भी है। कहते हैं कि 19वीं शताब्दी में फ्रांसीसियों द्वारा इस इमारत का निर्माण किया गया था। और आज भी इसकी सुंदरता इतनी है कि इसे देखते ही लोग मंत्रमुग्ध हो जाते हैं।

लखनऊ में देर रात भोजनालय

प्रकाश कुल्फी- Prakash Kulfi

लखनऊ में प्रसिद्ध जगहों में से एक प्रकाश कुल्फी भी है। जो देर शाम से शुरू हो जाती है, रात के समय भी आप इस शानदार कुल्फी को स्वाद चख सकते हैं। खासतौर पर तेज गर्मी के दौरान इस कुल्फी का मजा ही कुछ और होता है।

लोकेशन: अमीनाबाद, लखनऊ

मोती महल- Moti Mahal

मोती महल एक रेस्तरां है जो आधी रात में भी लोगों को सर्विस देता है। यह जगह इतनी आकर्षक है कि रात होने के बावजूद भी लोगों को घर जाने की जल्दी नहीं होती है|

लोकेशन: हजरतगंज, लखनऊ

ताज महल होटल- Taj Mahal Hotel

लखनऊ का ताज महल बेहद ही खास और लोकप्रिय जगह है, जहां आप अपने परिवार के साथ भी जा सकते हैं। इस होटल में देर रात भी लोगों का स्वागत किया जाता है, और उनके मनोरंजन के लिए कई तरह के अलग-अलग कार्यक्रम भी होते रहते हैं।

लोकेशन: विपिन खंड, लखनऊ

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story