×

Lucknow Market For Shopping: फेमस हैं लखनऊ के यह शॉपिंग जोन, जहां सस्ते दामों में कर सकते हैं अच्छी खरीदारी

Lucknow Market For Shopping: लखनऊ घूमने आए हैं तो जान लीजिए कि लखनऊ में आपको कई तरह की नई-नई चीजें मिलेंगी। अगर आप खरीदारी करने हैं तो फिर तो कुछ भी खरीदने से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे

Kajal Sharma
Published on: 13 March 2023 9:07 PM GMT (Updated on: 14 March 2023 12:33 PM GMT)
Lucknow Market For Shopping: फेमस हैं लखनऊ के यह शॉपिंग जोन, जहां सस्ते दामों में कर सकते हैं अच्छी खरीदारी
X

Lucknow Market For Shopping: यदि आप पहली बार लखनऊ घूमने आए हैं तो जान लीजिए कि लखनऊ में आपको कई तरह की नई-नई चीजें मिलेंगी। अगर आप खरीदारी करने हैं तो फिर तो कुछ भी खरीदने से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे, लेकिन शर्त है कि आपको बाजार का अच्छे से ज्ञान हो ताकि शॉपिंग के दौरान आपको किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। यहां कई ऐसे बाजार हैं, जहां जाकर आप सस्ती कीमतों पर काफी अच्छी खरीदारी कर सकती हैं, और यहां की कई मशहूर चीजें भी आसानी से प्राप्त कर सकती हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे न सिर्फ आपको मदद मिलेगी, बल्कि नए बाजार में भी आप काफी कुछ अच्छा खरीद पाएंगी।

लखनऊ के फेमस बाजार

अमीनाबाद बाज़ार- Aminabad Market

कपड़ों की खरीदारी करने के लिए यह बेहद ही अच्छा बाजार माना जाता है। जहां से आप चिकनकारी कपड़े से लेकर कई तरह के कपड़े खरीद सकते हैं। यहां बच्चों के कपड़े, हाथ से बनी साड़ी, बेडशीट आदि कई चीजें आसानी से मिल जाती है।

बाजार खुलने का समय: सुबह 11.00 बजे से रात 10.30 बजे तक

हज़रतगंज मार्केट- Hazaratganj Market

लखनऊ की इस मार्केट में आप कई तरह की नई चीजों का अनुभव कर सकते हैं। इस मार्केट में आपको में रिटेल आउटलेट्स, मॉल्स और स्ट्रीट शॉप्स भी मिल जाती है। जहां से आप कई चिकनकारी फैब्रिक, कुर्ता, ज्वेलरी आदि की शॉपिंग कर सकते हैं। यहां आपको ज्यादा सौदेबाजी करने का मौका नहीं मिलता लेकिन आपकों काफी अच्छी क्वालिटी का सामान यहां से ले सकते हैं।

बाजार खुलने का समय: सुबह 10.00 बजे से शाम 09.00 बजे तक

चौक मार्केट- Chowk Market

लखनऊ में चौक मार्केट सबसे बेस्ट स्ट्रीट शॉपिंग जोन कहा जाता है। जहां से आपको विदेशी सामान खरीदने का मौका भी मिल सकता है। यहां से आप इत्र, खिलौने, लैंपशेड, सूखे मेवे, ताजे फल के साथ-साथ कई हस्तशिल्प भी खरीद सकते हैं। यहां चिकन-कशीदाकारी कपड़े भी मिलते हैं।

स्थान: बड़ा इमामबाड़ा के पास चौक

बाजार खुलने का समय: सुबह 11.00 बजे से रात 10.30 बजे तक

नखास मार्केट- Nakhas Market

लखनऊ में स्थित नखास मार्केट बेहद ही खास है, यह बाजार 200 साल पुरानी मार्केट बताई जाती है। जहां से आप कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स, गहने के साथ-साथ घर की सजावट के लिए काफी कुछ मिलता है। यहां से आप कई तरह के वॉल पेंटिंग, पालतू जानवर और पक्षी भी खरीद सकते हैं।

बाजार खुलने का समय: सुबह 11.00 बजे से रात 10.00 बजे तक, हर दिन

भूतनाथ मार्केट- Bhootnath Market

लखनऊ की इस मार्केट की भूतनाथ मार्केट घरेलू सामान के लिए काफी जानी जाती है। यहां एक ही छत के नीचे ही सब एक साथ मिल सकता है। जिसमें फल, उपयोगी सामान, गहने, कपड़े, रसोई के बर्तन आदि मिल सकते हैं।

स्थान: सेक्टर 5, इंदिरा नगर

बाजार खुलने का समय: सुबह 11.00 बजे से रात 10.00 बजे तक, हर दिन

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story