×

Famous Markets In Varanasi: शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं यह मार्केट जहां कम बजट में कर सकते हैं अच्छी शॉपिंग

Famous Market In Varanasi For Shopping: वाराणसी में कई तरह की मार्केट भी है जहां से आप काफी अच्छी और सस्ती शॉपिंग कर सकते हैं। इन जगहों से आप न सिर्फ अपने लिए अच्छे कपड़े और गहने खरीद सकते हैं

Kajal Sharma
Published on: 13 April 2023 11:03 AM GMT
Famous Markets In Varanasi: शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं यह मार्केट जहां कम बजट में कर सकते हैं अच्छी शॉपिंग
X
Famous Market In Varanasi For Shopping (Image- Social media)

Famous Markets In Varanasi For Shopping: वाराणसी कई चीजों के लिए बेस्ट है यहां मिलने वाली हर चीज अपनी अलग पहचान रखती है। यहां के मंदिरों से लेकर स्ट्रीट फूड के चर्चे देशभर में सुने जाते हैं। वहीं वाराणसी में कई तरह की मार्केट भी है जहां से आप काफी अच्छी और सस्ती शॉपिंग कर सकते हैं। इन जगहों से आप न सिर्फ अपने लिए अच्छे कपड़े और गहने खरीद सकते हैं, बल्कि रोजमर्रा की चीजों के लिए भी वाराणसी के यह बाजार काफी फेमस हैं।

वाराणसी के फेमस बेस्ट बाजार

ठठेरी बाजार (Thatheri Bazar)

वाराणसी में वैसे तो कई फेमस बाजार हैं, जहां से आप कई तरह के सामान खरीद सकते हैं। लेकिन बनारसी साड़ी के लिए वाराणसी का ठठेरी बाजार बेहद जाना-माना और फेमस है, जहां से आप होलसेल रेट पर साड़ियां खरीद सकते हैं। अगर आप एक साथ कई साड़ियां खरीदना चाहते हैं, तो ठठेरी बाजार एकदम सही जगह है। हालांकि यहां से आप 1 या 2 साड़ी भी काफी कम कीमत पर खरीद सकती हैं। इसके अलावा यहां आपको सिल्क की साड़ियों की भी काफी अच्छी क्वालिटी बेहद ही कम कीमतों पर मिल जाती है।

गदौलिया मार्केट (Godowlia Market)

स्ट्रीट मार्केटिंग के लिए वाराणसी गदौलिया मार्केट काफी मशहूर और अच्छी है। जहां से आप डिजाइनर कपड़ों से लेकर खाने-पीने की कई अच्छी चीजें काफी आसानी से खरीद सकते हैं। यह शहर के मुख्य बाजारों में से एक है, जिसके आस-पास कई फेमस जगहें भी हैं, सस्ती और अच्छी शॉपिंग करने के लिए यह एकदम सही जगह है। जहां से आप साड़ी, सूट, सैंडल आदि सबकुछ काफी कम कीमतों पर खरीद सकते हैं।

विश्वनाथ गली (Vishvanath Lane)

वाराणसी की यह विश्वनाथ लेन मार्केट विश्वनाथ मंदिर के पास ही पड़ती है। जहां से आप अध्यात्म से जुड़ी कई चीजें तो आसानी से खरीद ही सकते हैं, इसके साथ ही इस मार्केट में आपको किताबें, रुद्राक्ष की माला, चूड़ियां आदि सभी काफी कम कीमतों पर मिल सकता है। हालांकि यह मार्केट आपको थोड़ी महंगी जरूर लगेगी लेकिन यहां से आपको सामान काफी अच्छी क्वालिटी मिलती हैं। यहां आप मोल-भाव भी कर सकते हैं।

दालमंडी मार्केट (Dalmandi Market)

वाराणसी की दालमंडी मार्केट एक काफी अच्छा और सस्ता बाजार है, जहां आप हर सामान काफी कम कीमतों पर खरीद सकते हैं। इस बाजार में आपको रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली चीजों से लेकर सस्ते कपड़े भी मिल जाते हैं। वहीं शादी या त्योहार की शॉपिंग करने के लिए यह एकदम बेस्ट जगह है। यही वजह है कि वेडिंग सीजन में यहां काफी भीड़ देखी जाती है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story