×

Flying Restaurant IN Noida: नोएडा में बना है Flying Restaurant, जहां हवा में बैठकर खाना खाने का ले सकते हैं अनुभव

Flying Restaurant IN Noida: आपने कभी आसमान में खाना सुना है। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन सच में कि एक रेस्तरां ऐसा भी है, जहां आप आसमान में खाना खाने का अनुभव ले सकते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 5 May 2023 11:28 AM GMT
Flying Restaurant IN Noida: नोएडा में बना है Flying Restaurant, जहां हवा में बैठकर खाना खाने का ले सकते हैं अनुभव
X
Flying Restaurant IN Noida (Image- Social media)

Flying Restaurant IN Noida: रेस्तरां तो आपने कई देखे होंगे जहां आपने कई खास तरह का अनुभव लिया होगा। कोई रेस्तरां अपने स्वादिष्ट खाने के लिए जाने जाते हैं, तो कई रेस्तरां अपने अतरंगी मिजाज के लिए जाने जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी आसमान में खाना सुना है। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन सच में कि एक रेस्तरां ऐसा भी है, जहां आप आसमान में खाना खाने का अनुभव ले सकते हैं। इसके लिए आपको नोएडा में जाना पड़ेगा, जहां आप आसपान में खाना खाने का अनुभव ले सकते हैं।

नोएडा में फ्लाइंग रेस्तरां

बेहद खास है यह रेस्तरां

यदि आप नोएडा में घूमने जा रहे हैं, तो इस फ्लाइंग रेस्तरां में जरूर जाएं जो नोएडा के सेक्टर 38 में स्थित हैं। यह रेस्तरां में जमीन से 160 फीट की ऊंचाई पर स्थित हैं, जहां आपको काफी अच्छा अनुभव मिलता है। यहां लोगों को एक बेहद ही खास और अमेज़िंग जगह पर खाना खाने का अवसर मिलता है। इस रेस्तरां आप हवा में बैठकर खाना खाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

रेस्तरां में क्या हैं खास

आप सुनकर ही हैरान होंगे की हवा में रेस्तरां हो सकता है, जहां आप अलग और खास अनुभव लेते हैं। जिससे की आप खास और अनोखा मजा ले सकते हैं, इस रेस्तरां में आप खाने की अलग-अलग डिशेज का मजा ले सकते हैं। यहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ बैठकर बेहद ही अलग और खास मजा ले सकते हैं।

किस समय खुलता है यह रेस्तरां

नोएडा में स्थित यह रेस्तरां शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक ही खोला जाता है। सुबह के समय यह रेस्तरां नहीं खुलता, यहां एक ग्राहक के लिए 40 मिनट का समय तय किया गया है। यानी एक बार में आने वाले ग्राहक को 40 मिनट में ही अपना खाना खत्म करना होगा। क्रेन की मदद से टके इस डायनिंग टेबल के साथ 24 सीटें लगी हुई है। इस टेबल के बीच में स्टाफ भी रहता है।

विशेष ट्रेनिंग वाला स्टाफ

इस रेस्तरां में काम करने वाले स्टाफ को एक अलग और खास ट्रेनिंग दी गई है। यहां काम कर रहे स्टाफ को जर्मनी के विशेषज्ञों द्वारा ट्रेनिंग दी गई है। डायनिंग की प्रत्येक सीट में बकलिंग लॉक की सुविधा दी गई है। वहीं इस क्रेन वाले रेस्तरां की रोजाना जांच भी की जाती है। इस फ्लाई डायनिंग रेस्तरां में गर्भवती महिलाओं को 4 फीट से ज्यादा ऊंचाई पर नहीं जाने दिया जाता।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story