×

New Delhi Vande Bharat Express: अब इन हिल स्टेशन तक जाएगी वंदे भारत ट्रेन, जानिए रूट और स्टॉपेज स्टेशन

New Delhi Vande Bharat Express Train: देश में लॉन्स हो चुकी यह स्वदेशी ट्रेन सरकार की ओर से बेहद ही खास कदम कहा जा रहा है। जिसकी देशभर में काफी तारीफ की जा रही है

Kajal Sharma
Published on: 21 May 2023 5:30 PM GMT
New Delhi Vande Bharat Express: अब इन हिल स्टेशन तक जाएगी वंदे भारत ट्रेन, जानिए रूट और स्टॉपेज स्टेशन
X
Dehradun Delhi Vande Bharat Expres Train (Image- Social media)

New Delhi Vande Bharat Express Train: देश में शुरू हो चुकी वंदे भारत ट्रेन के लिए लोगों में काफी क्रेज देखा जा रहा है। देश में लॉन्स हो चुकी यह स्वदेशी ट्रेन सरकार की ओर से बेहद ही खास कदम कहा जा रहा है। जिसकी देशभर में काफी तारीफ की जा रही है, वहीं अब धीरे-धीरे हर राज्य में वंदे भारत ट्रेन शुरू होने की बात भी सामने आ रही है। देश में अभी तक 14 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी गई है। वहीं अब ऐसे रूट पर भी ट्रेन चलाई जाएगी जो आपको हिल स्टेशन तक छोड़ेगी। आइए जानते हैं इस बारे में पूरी जानकारी।

हिल स्टेशन तक जाएगी वंदे भारत

दिल्ली से देहरादून का सफर (Dehradun Delhi Vande Bharat Express Train)

वैसे तो दिल्ली से देहरादून के बीच कई तरह की ट्रेनें चल रही हैं, लेकिन अब जल्द ही इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन भी चलाई जाएगी। जिससे न सिर्फ आपका सफर आसान होगा, बल्कि आप कम समय में अपना यह सफर पूरा भी कर लेंगे। इससे आपके टाइम टेबल में भी काफी अंतर देखने के लिए मिलता है।

दिल्ली से जयपुर का सफर (Delhi Jaipur Vande Bharat Express Train)

दिल्ली से जयपुर तक जाने के लिए भी जल्दी ही वंदे भारत ट्रेन शुरू होने की बात कही जा रही है। आप दो से ढाई घंटे के बीच इन दोनों शहरों के बीत की दूरी को पूरा कर सकते हैं। अब आप आसानी से इन दोनों शहरों के बीच आवाजाही कर सकते हैं।

दिल्ली से कोटा तक चलेगी ट्रेन (Delhi to Kota Vande Bharat Express Train)

अब दिल्ली से कोटा तक जाने के लिए भी वंदे भारत ट्रेन चलाई जा रही है। जो शहर से खजुराहो, अमृतसर के साथ-साथ कई शहरों से होकर गुजरेगी। इस ट्रेन के रखरखाव के लिए देशभर में 9 डीपो बनाए जाएंगे। जिनमे से तीन दिल्ली में होंगे।

ये होंगे स्टॉपेज स्टेशन

दिल्ली से देहरादून तक जाने के दौरान यह ट्रेन कई शहरों में रुकेगी जहां से यात्री चढ़ व उतर सकेंगे। इस मामले में सामने आई खबर के मुताबिक यह ट्रेन मेरठ, मुजफ्फरनगर, रुड़की और हरिद्वार पर रुककर चलेगी।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story