×

Gorakhpur Ki Famous Chat Shops: गोरखपुर में फेमस है चाट की यह दुकान, जिसका स्वाद बना देगा दीवाना

Gorakhpur Ki Famous Chat Shops: गोरखपुर को बाकियों से अलग बनाती है, लेकिन यहां का स्वाद भी लोगों को दीवाना बनाने के लिए काफी है। यहां मिलने वाली चाट का तो कोई जवाब ही नहीं।

Kajal Sharma
Published on: 18 April 2023 8:20 AM GMT
Gorakhpur Ki Famous Chat Shops: गोरखपुर में फेमस है चाट की यह दुकान, जिसका स्वाद बना देगा दीवाना
X
Gorakhpur Ki Famous Chat Shops (Image- Social media)

Gorakhpur Ki Famous Chat Shops: वैसे तो कई चीजें हैं जो गोरखपुर को बाकियों से अलग बनाती है, लेकिन यहां का स्वाद भी लोगों को दीवाना बनाने के लिए काफी है। यहां मिलने वाली चाट का तो कोई जवाब ही नहीं। यहां आपको एक से बढ़कर एक मजेदार चाट की दुकान मिल जाएगी। जिनका स्वाद आपको काफी पसंद भी आएगा।

गोरखपुर में फेमस हैं यह चाट शॉप

चाट चटोरे (Chaat Chatore)

गोरखपुर के गोरखनाथ रोड पर स्थित यह चाट शॉप काफी फेमस और जानी-मानी है। इस दुकान से आप कई तरह के स्वादिष्ट डिशेज का मजा ले सकते हैं। जिसमें आपको गोल-गप्पे, टिक्की, भल्ले और पापड़ी चाट आदि स्वाद ले सकते हैं। इसके साथ ही यहां का फेमस स्वाद चखने शहर-शहर के लोग यहां आते हैं।

पता- 58A, Keshavapuram, Nathmalpur, Gorakhnath Road, Gorakhpur, Uttar Pradesh

ओम साई चाट कॉर्नर (Om Sai Chat Corner)

ओम साई चाट कॉर्नर गोरखपुर के विजय रोड पर स्थित काफी पुरानी और फेमस दुकान है। जहां आपको कई तरह के स्वादिष्ट चाट चखने का मौका मिलता है। इस दुकान का स्वाद लोगों की जुबान पर चढ़ा रहता है। यही वजह है कि दूर-दूर से लोग शहर की इस दुकान पर आते हैं और अपने अनुसार चाट का स्वाद लेते हैं।

पता- Q956+9Q7, Ali Nagar Chowk Vijay Road, Uttar Pradesh

शर्मा चाट कॉर्नर (Sharma Chaat House)

गोरखपुर के विजय चौक पर स्थित यह चाट कार्नर शॉप शहर में बेहद ही फेमस और जानी-मानी है। इस दुकान का स्वाद ही यहां की पहचान है, जो यहां सबसे ज्यादा फेमस है वो है दुकान पर मिलने वाली पापड़ी चाट। दही में डूबी करारी-करारी पापड़ी जब आलू छोले और मजेदार मसाले के साथ तैयार की जाती है लोगों के मुंह से पानी आने लगता है। वहीं इसके ऊपर से डाली जाने वाली खट्टी-मीठी इमली की चटनी इस चाट को और अलग स्वाद देती है।

पता- in sarraf complex, Vijay Chowk, Sumer Sagar Rd, behind of city cart, Gorakhpur, Uttar Pradesh

कृष्णा चाट कॉर्नर (Kishan Chaat Corner)

कृष्णा चाट कॉर्नर गोरखपुर के कृष्णा नगर में ही स्थित यह चाट कॉर्नर शॉप बेहद ही अच्छी और जानी-मानी दुकान है। जहां आपको गोल-गप्पे, चाट पापड़ी से लेकर कई अन्य तरह की मजेदार चाट का स्वाद चखने का मौका मिल जाता है।

पता- Harhwa Fatak Rd, Krishna Nagar Private Colony, Ashok Nagar, Gorakhpur, Uttar Pradesh

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story