×

Hardoi Best Hotels: हरदोई के कुछ बढ़िया और सस्ते होटल्स, जहाँ रहना खाना आपको मिलेगा सबसे परफेक्ट

Hardoi Best Hotels: अगर आप यहाँ किसी काम से जा रहे हैं या घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ठहरने के लिए यहाँ कई ऑप्शनस उपलब्ध हैं। जो शानदार भी हैं और आपकी पॉकेट में भी फिट हो जायेंगे। आइये जानते हैं हरदोई के कुछ बढ़िया और सस्ते होटल्स।

Shweta Shrivastava
Published on: 10 Aug 2023 8:57 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2023 10:55 AM GMT)
Hardoi Best Hotels: हरदोई के कुछ बढ़िया और सस्ते होटल्स, जहाँ रहना खाना आपको मिलेगा सबसे परफेक्ट
X
Hardoi Best Hotels (Image Credit-Social Media)

Hardoi Best Hotels: उत्तर प्रदेश का शहर हरदोई, राज्य की राजधानी यानि लखनऊ से लगभग 110 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस शहर का गौरवशाली इतिहास रहा है। लोग यहाँ का प्रसिद्ध पक्षी अभ्यारण्य देखने आते हैं। जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहता है। हरदोई को हरीद्रोही और हरिदवेई के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है कि यहाँ भगवान विष्णु जी का वामन अवतार और नरसिंह भगवान का अवतार हुआ था। वहीँ अगर आप यहाँ किसी काम से जा रहे हैं या घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ठहरने के लिए यहाँ कई ऑप्शनस उपलब्ध हैं। जो शानदार भी हैं और आपकी पॉकेट में भी फिट हो जायेंगे। आइये जानते हैं हरदोई के कुछ बढ़िया और सस्ते होटल्स।

हरदोई के कुछ बढ़िया और सस्ते होटल्स

होटल बसंत लीला (Hotel Basant Leela)

हरदोई में स्थित होटल बसंत लीला अपने मेहमानों को मुफ्त वाई-फाई की सुविधा प्रदान करता है। ये हरदोई रेलवे स्टेशन से 2 किमी की दूरी पर स्थित है। हरदोई के इस होटल में कुल 20 कमरे हैं जो पूरी तरह से एयर कंडिशन्ड हैं। कमरे में कुछ सुविधाओं में 24 घंटे गर्म और ठंडे पानी की आपूर्ति के साथ एक संलग्न बाथरूम शामिल है। हरदोई के इस होटल में एक यात्रा डेस्क है जो मेहमानों के लिए यात्रा की व्यवस्था करता है। ये लांड्री, ड्राई-क्लीनिंग और दैनिक समाचार पत्र जैसी अन्य सुविधाएं भी प्रदान करता है। होटल बसंत लीला हरदोई बस स्टैंड से 2 किमी की दूरी पर स्थित है। यहाँ का किराया एक रात का 2,745 रूपए है।

होटल रामा पैलेस (Hotel Rama Palace)

होटल रामा पैलेस में आपको सुव्यवस्थित और वातानुकूलित कमरे उपलब्ध हो जायेंगे। ये हरदोई रेलवे स्टेशन से 3 किमी की दूरी पर और हरदोई प्राइवेट बस स्टैंड से 2 किमी की दूरी पर स्थित है। 2 मंजिलों में फैले इस होटल में कुल 15 आरामदायक कमरे हैं। कमरों में सुविधाओं की बात करें तो यहाँ टेलीविजन, टेलीफोन, मिनिरल वाटर , चाय/कॉफी मेकर और कमरों के भीतर अलग बैठने की जगह शामिल है। कमरों में गर्म/ठंडे पानी की आपूर्ति के साथ संलग्न बाथरूम है। कुछ कमरों में संलग्न बालकनी भी है। हरदोई में होटल रामा पैलेस सभी ग्राहकों को 24 घंटे सुरक्षा और लांड्री की सुविधा प्रदान करता है। ये चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से 114 किमी दूर है। यहाँ का किराया एक रात का 930 रूपए है।


एच के होटल एंड लॉन्स (H.K Hotel and Lawns)

शहर के मध्य में स्थित एच के होटल एंड लॉन्स, शहर के सभी व्यावसायिक यात्रियों के लिए एक आदर्श विकल्प है। ये प्रॉपर्टी काफी अच्छी तरह से सुसज्जित और साफ-सुथरे कमरे देती है। इसमें सुसज्जित कमरे हैं जो संलग्न बाथरूम की सुविधा के साथ आते हैं। दिन भर की मीटिंग्स के बाद, मेहमान इस संपत्ति में शांतिपूर्ण और आरामदायक तरह से रह सकते हैं।


सिद्धार्थ पैलेस होटल (Siddharth Palace Hotel)

हरदोई में सिद्धार्थ पैलेस होटल, हरदोई रेलवे स्टेशन से लगभग 1 किमी दूर नायहेटा रोड पर स्थित है। होटल अपने मेहमानों को पर्यटन और दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए ट्रैवल डेस्क सहायता प्रदान करता है। आवास दो मंजिलों में फैले 17 अतिथि कक्षों में प्रदान किया जाता है। प्रत्येक कमरा टेलीविजन, अलमारी और वेक-अप कॉल जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है। संलग्न बाथरूमों में गर्म और ठंडे पानी की भी आपूर्ति की जाती है। आसपास के आकर्षणों में श्री राम जानकी मंदिर (1 किमी), हरदोई बाबा मंदिर ( 3 किमी) और कंपनी गार्डन (2 किमी)। सिद्धार्थ पैलेस होटल तक चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (115 किमी) और हरदोई प्राइवेट बस स्टैंड (1 किमी) से पहुंचा जा सकता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story