×

Kannauj Famous Water Parks: कन्नौज के फेमस वाटरपार्क, विदेशों जैसा मजा यहां पर

Kannauj Famous Water Parks: एक तो इतनी गर्मी ऊपर से उमस आखिर घूमने जाएं भी तो जाएं कहां, अगर आपके मन में ये सवाल है तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की ज़रूरत नही है क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे लखनऊ में वाटरपार्क के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां आप अपनी फैमिली के साथ एक परफेक्ट वीकेंड स्पेंड कर सकते हैं। आइये आपको ले चलते है इत्र की नगरी कन्नौज के प्रसिद्द वाटरपार्कस घुमाने।

Vertika Sonakia
Published on: 19 July 2023 12:08 PM GMT
Kannauj Famous Water Parks: कन्नौज के फेमस वाटरपार्क, विदेशों जैसा मजा यहां पर
X
Kannauj Famous Water Parks (Photo: Social Media)

Kannauj Famous Water Parks: लखनऊ का दिन पर दिन बढ़ रहे पारे ने लोगों की मुश्किलें बड़ा दी है। गर्मी अधिक होने की वजह से लोगों को बढ़ती गर्मी के साथ साथ उमस भी झेलनी पड़ रही है। सुबह सुबह ही तेज़ धूप और बढ़ती ह्यूमिडिटी की वजह से लोगों का घर से निकलने का मन नहीं हो रहा है और ये तो हम सभी जानते हैं कि वीकेंड्स पे घर पर रहना कितना बोरिंग होता है, खासतौर पर बच्चों के लिए । एक तो इतनी गर्मी ऊपर से उमस आखिर घूमने जाएं भी तो जाएं कहां, अगर आपके मन में ये सवाल है तो आपको बिल्कुल भी परेशान होने की ज़रूरत नही है क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे लखनऊ में वाटरपार्क के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां आप अपनी फैमिली के साथ एक परफेक्ट वीकेंड स्पेंड कर सकते हैं। आइये आपको ले चलते है इत्र की नगरी कन्नौज के प्रसिद्द वाटरपार्कस घुमाने।

1) ब्रज वाटर पार्क और रिसोर्ट

ब्रज वॉटर पार्क और रिसॉर्ट उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में स्थित एक प्रसिद्ध मनोरंजन स्थल है। यह रिसॉर्ट एक बड़ा पानी पार्क और सुविधाओं से भरा हुआ है जो परिवारों और मित्रों के बीच खुशी और आनंद भरी घड़ियों को बिताने के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान करता है। यहां विभिन्न प्रकार के राइड्स और स्लाइड्स, जैसे कि वॉटर स्लाइड्स, वेव पूल, लगून पूल, किड्स पूल आदि मिलते हैं जो आपको आगंतुकों को ठंडी और मजेदार रूप से ठहरने की अनुमति देते हैं। इसके अलावा, रिसॉर्ट में खास खाने की सुविधाएं भी हैं, जो आपके स्वाद के नुस्खों को पूरा करेंगे।

ब्रज वॉटर पार्क और रिसॉर्ट आपके पिकनिक और अवकाश को यादगार बनाने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित किया गया है और इसे स्थानीय और बाहरी पर्यटकों के बीच खूब पसंद किया जाता है। यहां बच्चों और वयस्कों के लिए अलग-अलग मनोरंजन विकल्प मौजूद हैं, जिससे वे अपने समय को मनोरंजन भरे तरीके से बिता सकते हैं। यहाँ का डीजे और डांस फ्लोर भी आकर्षण का प्रमुख केंद्र है।

2) क्रिस्टल वॉटर पार्क

क्रिस्टल वॉटर पार्क कन्नौज, उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध मनोरंजन स्थल है। यह पार्क रिसॉर्ट सुंदर वातावरण में स्थित है और परिवारों और दोस्तों के बीच आनंददायक समय बिताने के लिए एक बढ़िया विकल्प प्रदान करता है। क्रिस्टल वॉटर पार्क में विभिन्न प्रकार के राइड्स, वॉटर स्लाइड्स, वॉटर रिप्पल्स और पूल जैसी विभिन्न विशेषताएं हैं, जो आपके मनोरंजन के अनुभव को और भी बेहतर बनाते हैं। यहां आप अपने परिवार और मित्रों के साथ ढेर सारे मजेदार और रोमांचक लम्हों का आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा, क्रिस्टल वॉटर पार्क में रेस्टोरेंट और खाने की सुविधाएं भी हैं, जिससे आपको अपने स्वाद के अनुसार भोजन का आनंद लेने में मदद मिलती है। यहां के स्वर्गीय वातावरण और सुंदर सुविधाएं आपको शांति और आनंद का अनुभव करने का मौका देते हैं। क्रिस्टल वॉटर पार्क कन्नौज के पर्यटकों के बीच एक लोकप्रिय स्थल है, जो खासकर गर्मी के मौसम में आनंदित रहने के लिए अच्छी जगह माना जाता है।

3) द्वारका वाटर पार्क

पानी आधारित मौज-मस्ती और मनोरंजन के लिए एक प्रसिद्ध स्थान है। इसमें विभिन्न प्रकार की वॉटर स्लाइड, वेव पूल, आलसी नदियाँ और सभी आयु समूहों के लिए उपयुक्त अन्य आकर्षण हैं। यह वाटर पार्क लखनऊ में मौजूद सबसे अनोखा पार्क है। यह आगंतुकों के आनंद के लिए विभिन्न वॉटर स्लाइड, पूल और खेल क्षेत्र प्रदान करता है।

4) अपना वाटर पार्क

आपना वॉटर पार्क (जरियां) ठठी, उत्तर प्रदेश एक लोकप्रिय मनोरंजन स्थल है। यह उत्तर प्रदेश के थाना ठठी में स्थित है और दर्शकों को ठंडी जलवायु में मनोहर रिसॉर्ट का आनंद लेने का अच्छा विकल्प प्रदान करता है। आपना वॉटर पार्क में विभिन्न प्रकार के वॉटर स्लाइड्स, राइड्स, वेव पूल, लगून पूल और किड्स पूल जैसी विशेषताएं हैं, जो आपको आपके परिवार और दोस्तों के साथ खास अनुभव करने का मौका देती हैं। यहां आप अपने दिन को मस्ती और आनंद के साथ बिता सकते हैं और गर्मी के मौसम में ठंडी जलवायु का आनंद ले सकते हैं।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story