×

Kanpur Boating Club: कानपुर में ले सकते हैं गोवा का मजा, गंगा किनारे शुरू किया गया है बोटिंग क्लब

Kanpur Boating Club: अब आपको गंगा नदी में बोटिंग करने का लुत्फ उठाने का मौका भी मिल जाएगा। दलअसल अब कानपुर में गंगा किनारे स्थित बोटिंग क्लब आम जनता के लिए भी खोल दिया गया है।

Kajal Sharma
Published on: 3 Jun 2023 6:23 PM GMT
Kanpur Boating Club: कानपुर में ले सकते हैं गोवा का मजा, गंगा किनारे शुरू किया गया है बोटिंग क्लब
X
Kanpur Boating Club (Image Description)

Kanpur Boating Club: जब भी आप उत्तर प्रदेश के किसी शहर जैसे काशी या कानपुर गए होंगे तो गंगा किनारे मस्ती, सैर-सपाटा तो पक्का ही किया होगा। लेकिन अब आपको गंगा नदी में बोटिंग करने का लुत्फ उठाने का मौका भी मिल जाएगा। दलअसल अब कानपुर में गंगा किनारे स्थित बोटिंग क्लब आम जनता के लिए भी खोल दिया गया है। जहां पर अब पर्यटक बोटिंग करने का मजा भी ले सकते हैं। इस जगह पर लोगों को घूमने के लिए ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा। बल्कि यहां के नजारे भी आपको गोवा जैसे ही दिखेंगे। आइए जानते हैं, कानपुर बोटिंग क्लब के बारे में सबकुछ विस्तार से।

कानपुर में गंगा बैराज के पास स्थित है बोटिंग क्लब (Boating Club Near By Ganga)

किए गए है खास इंतजाम (Special Arrangements )

कानपुर में गंगा बैराज के किनारे शुरू किया गया यह बोटिंग क्लब बेहद ही खास और शानदार है। जहां पर लोगों को घूमने के लिए तो काफी कुछ मिल ही जाता है, इसके साथ ही आपको गंगा में बोटिंग करने का मौका दिया जाएगा। यहां के सुंदर नजारें आपको मुंबई गोवा की याद दिला देंगे। वहीं आप यहां पर बेहद ही अच्छा और खास अनुभव भी ले पाएंगे।

बैराज में लगाए गए हैं सीसीटीवी कैमरा (CCTV Camera in Boating Club)

कानपुर में स्थित यह पर्यटन स्थल सिर्फ कानपुर ही नहीं बल्कि राज्य में सबसे बड़ा पर्यटन स्थल है। जहां पर लोगों को खास बोटिंग की सुविधा दी जाती है। यह पूरा एरिया सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा गया है। यह वॉटर स्पोर्ट्स को भी बढ़ावा देता है, यहां पर बोटिंग के साथ-साथ लोग गंगा आरती का आनंद भी ले सकते हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

देना होगा इतना किराया (Fare for Boating Club)

इस बोटिंग क्लब में लोग सर्दी और गर्मी दोनो ही मौसम में मस्ती कर सकते हैं। यहां पर सुबह 5 बजे से 9 बजे तक बोटिंग की सुविधा मिलती है। जिसके लिए आपको 50 रुपये तक का किराया देना होता है। वहीं शाम 4 बजे से रात 10 बजे तक लोगों को प्रति व्यक्ति किराया 100 रुपये देना होता है।

आकर्षक होंगे गंगा आरती और लेजर शो (Aarti And laser light)

कानपुर बोट क्लब से रोज शाम को गंगा आरती का आयोजन किया जाता है। जहां से लोग गंगा आरती तो देख ही सकेंगे, इसके साथ आकर्षक लेजर लाइट शो का नजारा लोगों के बेहद ही पसंद आता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story