TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Kanpur Blue World Theme Park: कानपुर में खास है ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क, जानिए क्या है टाइमिंग और टिकट प्राइस

Kanpur Blue World Theme Park: कानपुर का ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क काफी मजेदार है। जो मंधाना-बिठूर रोड पर स्थित है, इस पार्क में आपको कई तरह की वॉटर राइड का मजा लेने का मौका मिलता है।

Kajal Sharma
Published on: 6 April 2023 10:40 AM GMT
Kanpur Blue World Theme Park: कानपुर में खास है ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क, जानिए क्या है टाइमिंग और टिकट प्राइस
X
Kanpur Blue World Theme Park (Image- Social media)

Kanpur Blue World Theme Park: अगर आप गर्मी के मौसम में कानपुर घूमने आए हैं तो यहां के वाटर पार्क का मजा लेना बिल्कुल ना छोड़े। शहर में वैसे तो कई वॉटर पार्क हैं जहां जाकर आप गर्मी का मजा ले सकते हैं, लेकिन कानपुर का ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क काफी मजेदार है। जो मंधाना-बिठूर रोड पर स्थित है, इस पार्क में आपको कई तरह की वॉटर राइड का मजा लेने का मौका मिलता है। यह पार्क 25 एकड़ जमीन में फैला हुआ है, जहां आप अपनी पसंद की राइड चुन सकते हैं। कानपुर के इस वॉटर पार्क में और भी काफी कुछ है, जो आपके लिए काफी अमेज़िंग हो सकता है।

फेमस है कानपुर का ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क (Kanpur Blue World Theme Park Price)

बेहद खास ही ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क

25 एकड़ जमीन पर फैला हुआ यह वॉटर पार्क शहर का काफी बड़ा पार्क है, जहां पर हर तरह की वॉरट राइड्स मिल जाएगी। इसके साथ ही आपको यहां खाने के भी कई रेस्टोरेंट मिलेगें, जहां से आप अच्छा और स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं। म्यूजिकल फाउंटेन, लेजर शो और बेहद ही रोमांचक 7डी शो भी इस पार्क में देखने के लिए मिल जाता है। इस पार्क जन्मदिन या सामाजिक समारोहों जैसे अवसरों का आयोजन भी किया जाता है। यदि आप इस पार्क में जन्मदिन मनाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कोई एक्ट्रा चार्ज नहीं देना होता है। यह पार्क सुबह 10:30 बजे से लेकर रात 8 बजे तक खुलता है।

बच्चों के लिए अलग से बना है किड्स जोन

इस पार्क में बच्चों के लिए अलग से किड्स जोन बनाया गया है। जहां उनके लिए फ्लाइंग चॉपर, जिंगल बेल्स ट्रेन, क्वैक क्वैक राइड जैसे कई झूले लगाए गए हैं। बच्चे इन झुलों की सवारी का लुत्फ उठा सकते हैं, इसके साथ ही बच्चों के लिए यहां पर होपिंग फ्रॉग, कप सॉसर और क्लासिक मीरा-गो-राउंड का भी आनंद उठा सकते हैं। इस पार्क में बच्चों के लिए 7डी शो, जर्नी टू स्पेस भी है जहां बच्चों को तारामंडल की सैर करवाई जाती है।

पार्क में है अलग-अलग पैकेज

यहां आपको हर पैकेज के लिए अलग-अलग खर्च देना होता है

सोमवार से शुक्रवार तक यहां आपको 600 रुपये का खर्च देना होता है, वहीं शनिवार और रविवार को आपको 700 रुपये का खर्च करना होता है।

मनोरंजन पार्क + वाटर पार्क

मनोरंजन और वाटर पार्क के लिए आपको यहां सोमवार से शुक्रवार तक 750 रुपये का टिकट लगता है, वीकेंड्स पर आपको यह टिकट 850 रुपये में पड़ता है।

हाफ टिकट के प्राइस

छोटे बच्चे जिनका हाइट 90 से 110 सेमी के बीच होती है उनके लिए यहां पर हाफ टिकट लगता है जिसका वर्किंग डे मे टिकट प्राइस 300 रुपये होता है। वहीं शनिवार और रविवार को यह टिकट 350 रुपये में पड़ती है।

कैसे पहुंचे ब्लू वर्ल्ड थीम पार्क

यह पार्क कानपुर से करीब 22 किमी की दूरी पर स्थित है, जहां आप NH-91 बाइपास से आसानी से पहुंच सकते हैं। कानपुर से यहां तक पहुंचने के लिए आपको सिर्फ 30 मिनट समय लगता है। प्राइवेट टैक्सी, टेंपो या रिक्शा द्वारा भी आप यहां आसानी से पहुंच सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story