×

Bageshwar Dham Kaise Pahuche: ऐसे पहुंचे बाबा बागेश्वर के धाम, साथ बैठकर बताएं अपनी बात, यहां देखें पूरी जानकारी

Kaise Pahuche Bageshwar Dham: आज हम आपको बातएंगे कि आप बाबा बागेश्वर के धाम तक कैसे पहुंच सकते हैं और यहाँ पहुंच कर कैसे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज की कृपा और आशीर्वाद पा सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 12 July 2023 12:50 AM GMT
Bageshwar Dham Kaise Pahuche: ऐसे पहुंचे बाबा बागेश्वर के धाम, साथ बैठकर बताएं अपनी बात, यहां देखें पूरी जानकारी
X
Bageshwar Dham Kaise Pahuche Image Credit-Social Media)

Kaise Pahuche Bageshwar Dham: मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित बागेश्वर धाम और उसके पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज काफी दिनों से चर्चा में हैं। उनकी भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की बात को लेकर वो अक्सर कुछ लोगों की आलोचना का मुद्दा भी बने रहते हैं। वहीँ उनका दिव्या दरबार भक्तों को अपनी ओर बेहद आकर्षित करता है। ऐसे में अगर आप भी यहाँ आने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको बातएंगे कि आप यहाँ तक कैसे पहुंच सकते हैं और बाबा बागेश्वर के धाम पहुंच कर कैसे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज की कृपा और आशीर्वाद पा सकते हैं।

कैसे पहुंचे बाबा बागेश्वर के धाम

बागेश्वर धाम और उसके पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज को पहले केवल मध्य प्रदेश के लोग ही जानते थे। लेकिन धीरे धीरे उनकी प्रसिद्धि पूरे विश्व में फैल गयी और हर तरफ उन्ही के चर्चे शुरू हो गए। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित बागेश्वर धाम में निवास करते हैं। पिछले कई दिनों से धीरेंद्र शास्त्री काफी विवादों में रहे हैं। वहीँ उनकी पॉपुलैरिटी में भी काफी इज़ाफ़ा हुआ है। वहीँ अगर आप भी बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि बागेश्वर धाम आप कैसे पहुंच सकते हैं। ऐसे में अगर आप ट्रेन से आ रहे हैं तो आप कौन सा रूट अपनाये और अगर अन्य किसी तरह से आ रहे हैं तो आप यहाँ तक कैसे पहुंचेंगे आइये जानते हैं।

बस से कैसे पहुंचे बागेश्वर धाम

अगर आप बागेश्वर धाम पहुंचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले अपने शहर से छतरपुर जिला या पन्ना जिला पहुंचना होगा इसके बाद आप वहां से गंज जाएं और वहां से गढ़ा गांव में 5 किमी दूर बागेश्वर धाम स्थित है।


ट्रेन से कैसे पहुंचे बागेश्वर धाम

वहीँ अगर आप बागेश्वर धाम ट्रेन से पहुंच रहे हैं तो इसके लिए आपको खजुराहो रेलवे स्टेशन या छतरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचना होगा। बागेश्वर धाम के नज़दीक यही दोनों रेलवे स्टेशन पड़ते हैं। आपको बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए बस भी रेलवे स्टेशन से मिल जाएगी। इसके अलावा आप बागेश्वर धाम तक पहुंचने के लिए वहां से कार भी बुक कर सकते हैं।

हवाई मार्ग द्वारा कैसे पहुंचे बागेश्वर धाम

इसके अलावा अगर आप बागेश्वर धाम हवाई मार्ग से पहुंचना चाहते है तो आपको नजदीकी एयरपोर्ट खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचना होगा। इसके बाद आप बस या कार से धाम तक पहुंच सकते हैं एयरपोर्ट से ये केवल 20 किलोमीटर दूर है।

इसके अलावा आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों से बागेश्वर धाम की दूरी कितनी है।
भोपाल से बागेश्वर धाम - 365 किमी
इंदौर से बागेश्वर धाम - 556 किमी
ग्वालियर से बागेश्वर धाम - 266 किमी
जबलपुर से बागेश्वर धाम - 292 किमी

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story