×

Best Restaurant In Lucknow: लखनऊ में बेस्ट है यह अरेबिक रेस्टोरेंट, जहां मिलता है मजेदार स्वाद

Best Arabic Restaurant In Lucknow: लखनऊ शहर तो कई चीजों के लिए फेमस है, यहां कई चीजें है जो इस शहर को बाकियों से अलग बनाता है। यहां मिलने वाला खाना भी आपको कहीं ओर शायद ही मिल पाए।

Kajal Sharma
Published on: 9 May 2023 9:12 AM GMT
Best Restaurant In Lucknow: लखनऊ में बेस्ट है यह अरेबिक रेस्टोरेंट, जहां मिलता है मजेदार स्वाद
X
Best Arabic Restaurant In Lucknow (Photo - Social Media)

Best Arabic Restaurant In Lucknow: लखनऊ शहर तो कई चीजों के लिए फेमस है, यहां कई चीजें है जो इस शहर को बाकियों से अलग बनाता है। यहां मिलने वाला खाना भी आपको कहीं ओर शायद ही मिल पाए। यहां कई शानदार और फेमस रेस्तरां भी हैं जो शहर में शानदार खाने के लिए भी जाने जात हैं। यहां कई सर्वश्रेष्ठ अरबी रेस्तरां भी है जो अरबी खाने के लिए सबसे अच्छी जगह है। यहां आपको लखनऊ के बेस्ट अरेबिक रेस्तरां के बारे में बताया गया है।

लखनऊ में फेमस है अरेबिक भोजन

अरबी भोजन का इतिहास

अरबी व्यंजन विविध पाक परंपराओं का मिश्रण है, जो काफी स्वादिष्ट और प्रभावित व्यंजन है। यह जड़ी-बूटियों और मसालों जीरा, केसर, इलायची के अनूठे मिश्रण के साथ अपने बोल्ड और विदेशी स्वाद के लिए जाना जाता है। चिकन और भुनी हुई चीजों सहित मांस के व्यंजनों के लिए अरबी भोजन भी काफी फेमस है।

लखनऊ में बेस्ट अरबी रेस्तरां

बरकास इंडो-अरबी रेस्तरां (Barkaas Indo-Arabic Restaurant)

लखनऊ में स्थित बरकास इंडो-अरबी रेस्तरां बेहद ही अच्छा रेस्तरां है, जहां बेहद ही स्वादिष्ट अरबी भोजन मिलता है। यह रेस्तरां काफी सुंदर है जहां का मजेदार स्वाद लोगों को बेहद ही पसंद आता है। यहां के मेनू में शावरमा, हम्मस, फलाफेल और कबाब फेमस डिश के तौर पर जाने जाते हैं। यदि आप मीठा पसंद करते है, तो इस रेस्टोरेंट में बाकलावा को मिस न करें। यह फाइलो आटा, नट्स, और हनी सिरप से बनी एक स्वादिष्ट पेस्ट्री है।

पता- WMV+PP5, sector A, Chandralok Colony, Aliganj, Lucknow, Uttar Pradesh

द हाउस 21 (The House 21)

हाउस 21 रेस्तरां लखनऊ का एक बेहद ही मजेदार और जाना-माना रेस्टोरेंट है, जो आरामदायक और सुरुचिपूर्ण माहौल में अरबी व्यंजनों की एक श्रृंखला पेश करता है। इस रेस्तरां के मेनू में अरबी और भारतीय स्वादों को परोसा जाता है। जिसमें चिकन शावरमा, मेमने कबाब और बिरयानी जैसे व्यंजन यहां मुख्यरुप से पसंद किए जाते हैं। हाइलाइट मेनू में ग्रिल्ड मीट है, जिसे चारकोल की आग पर पूर्णता के लिए पकाया जाता है जिसे चावल या रोटी के साथ परोसा जाता है।

पता- B 64, Kapoorthala Road, Sector B, Aliganj, Lucknow, Uttar Pradesh 226024tor A, Chandralok Colony, Aliganj, Lucknow, Uttar Pradesh

एएफसी रेस्टोरेंट (AFC Restaurant)

एएफसी रेस्तरां लखनऊ का सबसे अच्छा रेस्तरां है, जहां आपको बेहद ही मजेदार अरबी भोजन परोसा जाता है। जिसमें डाइन इन और डिलीवरी दोनों तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती है। रेस्तरां की सजावट में आपको राजस्थानी लुक भी दिखाई देगा, जो एक विदेशी और रोमांटिक माहौल बनाती है। मेन्यू में कई प्रकार के व्यंजन हैं, जिनमें मेज़ प्लैटर्स और ग्रिल्ड चिकन शामिल हैं।

पता- Petrol Pump, Bulandbagh, Near, City Station Bridge, Lucknow, Uttar Pradesh

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story