×

Lucknow Famous Handi Mutton: लखनऊ में भी ले सकते हैं, बिहार के चंपारण हांडी मटन का स्वाद, जानिए क्या है लोकेशन

Lucknow Famous Champaran Handi Mutton: जिसका स्वाद लेने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं, और इस मजेदार डिश का मजा लेते हैं। लेकिन अब आपको इस डिश को चखने के लिए चंपारण तक नहीं जाना पड़ेगा।

Kajal Sharma
Published on: 22 May 2023 9:21 AM GMT
Lucknow Famous Handi Mutton: लखनऊ में भी ले सकते हैं, बिहार के चंपारण हांडी मटन का स्वाद, जानिए क्या है लोकेशन
X
Lucknow Famous Champaran Handi Mutton (Image- Social media)

Lucknow Famous Champaran Handi Mutton: बिहार के चंपारण का हांडी मीट मीट देश की कई जगहों पर फेमस है। जिसका स्वाद लेने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं, और इस मजेदार डिश का मजा लेते हैं। लेकिन अब आपको इस डिश को चखने के लिए चंपारण तक नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि आप लखनऊ में भी चंपारण के इस हांडी मटन का स्वाद ले सकते हैं। जिसका स्वाद यहां लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है, जिसे चखने के लिए दूर-दूर से लोग इस दुकान पर आते हैं।

लखनऊ में ले सकते हैं चंपारण मटन का स्वाद

शहर में फेमस है चंपारण मटन की शॉप

चंपारण मटन की यह फेमस दुकान के बारे में आप शहर में कहीं से भी इस दुकान के बारे में पूछकर यहां पहुंच सकते हैं। जहां आपको बिहार के चंपारण में बनने वाले मटन का स्वाद मिलता है। यह बेहद ही खास दुकान है जहां पर हांडी में चिकन बनाकर तैयार किया जाता है। मटन तैयार करने के लिए हांडी को गैस पर नहीं बल्कि कोयले की अंगिठी पर तैयार किया जाता है। जिससे न सिर्फ मटन को अच्छे से बनाया जाता है, बल्कि इस तरह से मटन को मस्त स्वाद भी दिया जाता है।

क्वालिटी से समझौता नहीं

लखनऊ में स्थित इस फेमस हांडी मटन शॉप पर आपको बेस्ट से बेस्ट क्वालिटी परोसी जाती है। यानी इस दुकान पर क्वालिटी के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाता है। यह दुकान बहुत छोटी हुआ करती थी, लेकिन आज इस दुकान का नाम इतना फेमस हो गया है, कि दूर-दूर से लोग इस दुकान पर आते हैं। इस दुकान पर आपको चंपारण मसालों से बना वेज खाना भी मिल जाता है। जिसके लिए बैठने की अलग व्यवस्था बनाई गई है।

कहां पर स्थित है यह शॉप

शहर की यह फेमस मटन शॉप डिप्टी गंज,शहीद पथ के पास नगराम रोड पर स्थित है। जहां से आप यह मजेदार स्वादिष्ट हांडी मटन का स्वाद ले सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story