×

Luxury Restaurant in Lucknow: बेहद ही खास हैं लखनऊ के यह लक्जरी रेस्तरां, जहां मिलती है शाही सर्विस

Luxury Restaurant in Lucknow: इतना ही नहीं, बल्कि जब भी आप इस शहर में हों, तो ये स्थान लखनवी व्यंजनों के साथ आपकी स्वाद कलियों का इलाज करने के लिए एकदम सही स्थान हैं।

Kajal Sharma
Published on: 3 Jun 2023 4:06 PM GMT
Luxury Restaurant in Lucknow: बेहद ही खास हैं लखनऊ के यह लक्जरी रेस्तरां, जहां मिलती है शाही सर्विस
X
Luxury Restaurant in Lucknow (Image Description)

Luxury Restaurant in Lucknow: कबाब और बिरयानी के मजेदार स्वाद के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध, लखनऊ एक स्वर्ग है। इतना ही नहीं, बल्कि जब भी आप इस शहर में हों, तो ये स्थान लखनवी व्यंजनों के साथ आपकी स्वाद कलियों का इलाज करने के लिए एकदम सही स्थान हैं। इस शहर में खाने के लिए कई शानदार जगहें हैं, जहां से आप मजेदार खाने का मजा ले सकते हैं। इस शहर में कई शानदार रेस्टोरेंट हैं जहां आपको शाही खाना परोसा जाता है, इसके साथ ही आप यहां का स्वाद भी कभी भूल नहीं पाएंगे।

लखनऊ में फेमस रेस्टोरेंट

L-14 (L-14 – For Exotic Cuisines)

लखनऊ के बेहतरीन रेस्तरां में से अगर कोई एक जगह है जो थाली में सबसे असाधारण और विदेशी व्यंजन परोसता है, तो वह है पूरे दिन का फाइन-डाइनिंग रेस्तरां - एल-14। यह शहर के लोकप्रिय स्थान होटल रेनेसां की 14वीं मंजिल पर स्थित है। जो स्थानीय लोगों के बीच खाने के शौकीनों के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है। चाहे आप शहर में ही क्यों न हों, आप इस रेस्तरां में जाने से चूक नहीं सकते। यह लखनऊ के सबसे अच्छे नॉन वेज रेस्तरां में गिना जाता है।

लोकेशन- Vipin Khand, Gomti Nagar, 14th Floor, Renaissance Lucknow Hotel, Lucknow

Lucknow

फलकनुमा रूफटॉप रेस्टोरेंट (Falaknuma Rooftop Restaurant)

लखनऊ में फलकनुमा जैसे क्लासिक रूफटॉप रेस्तरां शहर में आने वाले पर्यटकों और खाने के शौकीन लोगों के घूमने के लिए एक शानदार और अद्भुत स्थान है। यहां आप खाने के साथ-साथ लाइव ग़ज़ल संगीत, अंगुलियों को चाटने वाले अच्छे अवधी व्यंजन, और शहर का भव्य दृश्य यहां से देख सकते हैं। शहर के इस रेस्टोरेंट से आपको कई खास तरह शानदार चीजें भी देखने का अवसर मिल जाता है।

लोकेशन- Hotel Clarks Avadh, 8, M.G. Marg, Hazratganj, Lucknow

द अर्बन टेरेस (The Urban Terrace)

अगर आप रूफटॉप डाइनिंग की तलाश में हैं, तो भी लखनऊ में शीर्ष रेस्तरां मे शुमार द अर्बन टेरेस आपके लिए बेहतरीन जगह है। जहां आपको शानदार भोजन, लुभावने दृश्य, सुरुचिपूर्ण माहौल, हार्दिक आतिथ्य और उन चीजों की सूची मिल जाएगी जो इस जगह को असाधारण बनाती है। लेकिन यह यहीं पर खत्म नहीं होता है, यहां पर और भी कई ऐसी चीजे और अनुभव मिल जाएंगे, जो इस जगह को बाकियो से अलग और खास बनाते हैं।

लोकेशन- CP-73, Viraj Khand, Gomti Nagar, Opposite Sahara Hospital Gate No. 1, Lucknow

रॉयल स्काई (Royal Sky)

यदि आप शानदार मुगलई या भारतीय व्यंजनों को चखना चाहते हैं तो शहर में बहुत सारी अच्छी जगहें हैं, लेकिन यह रॉयल स्काई जैसा रेस्तरां आपको शायद ही कहीं देखने के लिए मिलेगा। जो अनुभव को एक नए स्तर पर ले जाता है। दोस्तों और परिवार के साथ भोजन करने के लिए यह एक शानदार जगह है। हैंगआउट स्पॉट, रॉयल स्काई लखनऊ में आपके भोजन के अनुभव को सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। यह लखनऊ के सबसे अच्छे शाकाहारी रेस्तरां में से एक है।

लोकेशन- 1st Floor, Opposite Halwasiya Market, Hazratganj, Lucknow

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story