×

Lucknow Famous Poori Sabzi: लखनऊ में यहाँ मिलेगी आपको सेहत से भरी पूरी सब्ज़ी, एक बार खाएंगे तो बार बार आएंगे यहाँ

Lucknow Famous Poori Sabzi: लखनऊ अपने स्वाद और नज़ाकत के लिए मशहूर है। यहाँ पर आपको हर तरह का लज़ीज़ अंदाज़ का खाना मिल जायेगा। स्ट्रीट फ़ूड से लेकर बड़े बड़े रेस्टोरेंट्स अपनी ख़ास विशेषता के लिए जाने जाते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 22 July 2023 2:49 AM GMT
Lucknow Famous Poori Sabzi: लखनऊ में यहाँ मिलेगी आपको सेहत से भरी पूरी सब्ज़ी, एक बार खाएंगे तो बार बार आएंगे यहाँ
X
Lucknow Famous Poori Sabzi (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Poori Sabzi: लखनऊ अपने स्वाद और नज़ाकत के लिए मशहूर है। यहाँ पर आपको हर तरह का लज़ीज़ अंदाज़ का खाना मिल जायेगा। स्ट्रीट फ़ूड से लेकर बड़े बड़े रेस्टोरेंट्स अपनी ख़ास विशेषता के लिए जाने जाते हैं। वहीँ अगर आपको यहाँ पर कोई अलग वैरायटी का खाना खाना है जो आम स्ट्रीट फ़ूड से अलग हो और अलग तरह से तैयार भी किया जाता हो तो लखनऊ के चौक चले आइये जहाँ आपको सेहतमंद पूरी सब्ज़ी मिल जाएगी। अब आप सोच रहे होंगे पूरी वो भी सेहतमंद आइये जानते हैं कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं।

सेवक राम मिष्ठान भण्डार की पूरी सब्ज़ी

यूँ तो लखनऊ की गली गली में कोई न कोई फेमस फ़ूड आइटम आपको मिल जायेगा लेकिन हम हमेशा आपके लिए कुछ अलग और हटके लाते हैं। ऐसे में अगर आप भी पूरी और सब्ज़ी के शौक़ीन हैं तो आपको लिए चलते हैं सेवक राम मिष्ठान भण्डार की पूरी सब्ज़ी की दूकान पर। जहाँ आपको गरमा गर्म पूरी सब्ज़ी मिलेगी। लेकिन ये पूरी सब्ज़ी कोई आम पूरी सब्ज़ी नहीं है बल्कि इसमें छुपा है सेहत का खज़ाना। जो आपको बाकि पूरी सब्ज़ी में नहीं मिलने वाला। यहाँ सुबह 8 बजे से ही लाइन लगनी शुरू हो जाती है वहीँ दूकान के मालिक पूजा करके और भगवान् को भोग लगाने के बाद पूरी तलना शुरू करते हैं। यहाँ आपको बेहद लज़ीज़ जलेबियाँ भी मिल जाएँगी।

सुबह के नाश्ते की शुरुआत अगर लज़ीज़ व्यंजन के साथ हो तो पूरा दिन बढियाँ जाता है वहीँ अगर आप लखनऊ में नए हैं या कोई अलग तरह के नाश्ते के बारे में सोच रहे हैं तो पहुंच जाइये सेवक राम मिष्ठान भण्डार गोल दरवाज़ा चौक, लखनऊ में जहाँ आपको देसी घी में बनी और तली पूरी और सब्ज़ी मिलेगी। जिसका स्वाद आपके मुँह में घुल जायेगा और सब्ज़ी में पड़े कई मसालों की खुशबू आपको अपनी ओर खींच लेगी। इसे ख़ास तरह से बनाया जाता है और यही वजह है कि यहाँ की पूरी आपको लखनऊ में हर जगह नहीं मिलेगीं।

View this post on Instagram

A post shared by JafryEats (@jafryeats)

उम्मीद है कि इस वीडियो ने आपके मुँह में भी पानी ला दिया होगा। तो फ़ौरन जाएं सेवक राम मिष्ठान भण्डार गोल दरवाज़ा चौक, लखनऊ में और यहाँ के स्वाद को खुद से महसूस करें।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story