×

Lucknow Gomti Nagar Road: लखनऊ वालों के लिए खुशखबरी, अब गोमती नगर से कानपुर रोड बिना जाम पहुंचेंगे

Lucknow Gomti Nagar New Road: अगर आप लखनऊ शहर के ट्रैफिक से परेशान रहते हैं तो ये खबर आपके लिए काफी अहम हो सकती है। आइये जानते हैं क्या है ये अहम् बदलाव और इससे कैसे आम जनता को फायदा मिलेगा।

Shweta Shrivastava
Published on: 26 Aug 2023 11:24 AM GMT
Lucknow Gomti Nagar Road: लखनऊ वालों के लिए खुशखबरी, अब गोमती नगर से कानपुर रोड बिना जाम पहुंचेंगे
X
Lucknow Gomti Nagar New Road (Image Credit-Social Media)Lucknow

Lucknow Gomti Nagar New Road: अगर आप लखनऊ शहर के ट्रैफिक से परेशान रहते हैं तो ये खबर आपके लिए काफी अहम हो सकती है। दरअसल शहर में पीक आवर्स के दौरान ट्रैफिक संभालना काफी मुश्किल हो जाता है और लोगों को जाम और कई तरह की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है ऐसे में राज्य सरकार ने यातायात संचालन को सुव्यवस्थित करने और शहीद पथ मार्ग पर यातायात समस्याओं को समाप्त करने के उद्देश्य से, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) कुछ नए बदलाव करने जा रहा है आइये जानते हैं क्या है ये अहम् बदलाव और इससे कैसे आम जनता को फायदा मिलेगा।

लखनऊ के गोमती नगर में स्लिप रोड बनने का काम तेज़ी पर

लखनऊ में यातायात संचालन को सुव्यवस्थित करने और शहीद पथ मार्ग पर पीक आवर्स के दौरान होने वाली यातायात समस्याओं को कम करने के उद्देश्य से, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) अब शहीद पथ के सामने डायल 112 मुख्यालय से 500 मीटर लंबी स्लिप रोड विकसित करने के लिए एक निर्माण परियोजना शुरू कर रहा है। योजना के मुताबिक शहीद पथ पर डायल 112 मुख्यालय के सामने लोहिया मातृ एवं शिशु राजकीय रेफरल अस्पताल के पास से लेन बनाई जाएगी।

परियोजना के संबंध में, एनएचएआई के डीजीएम पुनीत वर्मा ने कहा है, "सर्विस लेन निर्माण परियोजना के पूरा होने पर, सिग्नेचर बिल्डिंग और इकाना स्टेडियम की ओर जाने वाले वाहनों के पास अहमामऊ चौराहे से गुजरने के बजाय सर्विस लेन का उपयोग करने का विकल्प होगा।" जिसके परिणामस्वरूप अधिक कुशल और निर्बाध यात्रा का अनुभव लोगों को प्राप्त होगा।" वहीँ आपको बता दें कि फिलहाल शहीद पथ के किनारे मिट्टी डालने का निर्माण कार्य काफी हद तक अब पूरा हो चुका है।

इसके अलावा, हवाई अड्डे से अर्जुनगंज और सुल्तानपुर रोड से सुशांत गोल्फ सिटी तक जाने वाले यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिए अर्जुनगंज चौराहे से पहले सुल्तानपुर रोड पैच को भी 100 मीटर तक चौड़ा किया गया है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story