×

Lucknow to Himachal Special Train: लखनऊ से हिमाचल तक जाती हैं ये ट्रेन, जानिए टाइम और टिकट प्राइस

Lucknow to Himachal Special Train Ticket Price: लखनऊ से भी भारी संख्या में लोग इस जगह का मजा लेने आते हैं। अब तो लखनऊ से हिमाचल तक का सफर आसान करने कि लिए कई तरह की सहुलियत शुरू कर दी गई है।

Kajal Sharma
Published on: 20 April 2023 9:00 AM GMT
Lucknow to Himachal Special Train: लखनऊ से हिमाचल तक जाती हैं ये ट्रेन, जानिए टाइम और टिकट प्राइस
X
Lucknow to Himachal Special Train Ticket Price (Image- Social media)

Lucknow to Himachal Special Train Tickets: हिमालच प्रदेश में पर्यटकों का सबसे पसंदीदा स्थल माना जाता है। जहां हर साल भारी संख्या सैलानी आते हैं और इस जगह का आनंद उठाते हैं। लखनऊ से भी भारी संख्या में लोग इस जगह का मजा लेने आते हैं। अब तो लखनऊ से हिमाचल तक का सफर आसान करने कि लिए कई तरह की सहुलियत शुरू कर दी गई है। वहीं आप अब ट्रेन से इस सफर को आसान और सुविधाजनक बना सकते हैं।

लखनऊ से हिमाचल तक ट्रेन (lucknow se himachal ke liye train kaun kaun si hai)

12469 - CNB JAT SF EXP

लखनऊ से हिमाचल प्रदेश तक जाने वाली यह ट्रेन 14 घंटे 9 मिनट में अपना सफर पूरा करती है। जिसमें आपको सफर करने के लिए आपको 445 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। परिवार के साथ सफर करने के लिए यह ट्रेन बेहद ही अच्छी और सही ऑप्शन है। सफर में यह ट्रेन 14 स्टेशनों पर रुकती है।

13151 - KOAA JAT EXPRES

लखनऊ से हिमाचल जाने वाली यह ट्रेन 15 घंटे 39 मिनट में अपना सफर पूरा करती है। जो आपको पगवाड़ा स्टेशन पर उतार देती है, इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 500 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। इस सफर के दौरान आपको स्लीपर बसों के साथ अन्य कई तरह की सहुलियत मिल जाती है।

12237 - BEGUMPURA EXP

लखनऊ से चलने वाली यह ट्रेन आपको जलंधर तक छोड़ देती है, जिसके आगे आपको पब्लिक ट्रांसपोर्ट से हिमाचल तक जाना होता है। यह ट्रेन 13 घंटे 20 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है। जिसके लिए आपको 435 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। इस ट्रेन में सफर के दौरान आपको कई तरह की सुविधा मिल जाती है।

14649 - SARYU YAMUNA EX

यह ट्रेन 13 घंटे 55 मिनट में अपना सफर पूरा कर लेती है, जो सफर दौरान कई स्टेशनों पर रुक कर चलती है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए आपको 400 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। परिवार के साथ सफर करने के लिए यह ट्रेन काफी अच्छा ऑप्शन है, जिसमें आप स्लीपर सीट की सुविधा का आनंद भी ले सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story