×

Mathura Most Famous Chaat: मथुरा फेमस है कुल्हड़ वाली टिक्की, कभी नहीं चखा होगा टिक्की का ऐसा स्वाद

Mathura Most Famous Chaat: मथुरा में आपको कई स्वादिष्ट और लजीज चीजें मिल जाएंगी। उन्हीं में से एक है यहां मिलने वाली कुल्हड़ टिक्की जिसका स्वाद आपने पहले कभी नहीं चखा होगा।

Kajal Sharma
Published on: 29 April 2023 7:18 AM GMT
Mathura Most Famous Chaat: मथुरा फेमस है कुल्हड़ वाली टिक्की, कभी नहीं चखा होगा टिक्की का ऐसा स्वाद
X
Mathura Most Famous Chaat (Image- Social media)

Mathura Most Famous Chaat: कृष्ण नगरी मथुरा बेहद ही शानदार और खूबसूरत है, यहां श्रीकृष्ण का जादू इस प्रकार चलता है कि लोग इस शहर की ओर खिचे चले आते हैं। यहां आने लोग भगवान के मंदिरों के दर्शन तो करते ही हैं। लेकिन एक और चीज है जो यहां लोगों को काफी पसंद आता है यहां का स्वाद। मथुरा में आपको कई स्वादिष्ट और लजीज चीजें मिल जाएंगी। उन्हीं में से एक है यहां मिलने वाली कुल्हड़ टिक्की जिसका स्वाद आपने पहले कभी नहीं चखा होगा।

मथुरा का फेमस स्ट्रीट फूड

कभी नहीं भूल पाएंगे कुल्हड़ टिक्की का स्वाद

आपने टिक्की तो कई तरह की खाई होगी, लेकिन कुल्हड़ टिक्की का स्वाद शायद ही पहले कभी चखा होगा। जी हां कुल्हड़ टिक्की यह सुनने में थोड़ा नया जरूर लग रहा होगा लेकिन यह मथुरा की बेहद ही पंदीदा और फेमस डिश है। जो लोगों को काफी पसंद भी आती है, अगर आप मथुरा जा रहे हैं तो एक बार इस कुल्हड़ टिक्की का स्वाद लेना न भूलें।

देसी घी में बनाई जाती है टिक्की

यह मस्त स्वादिष्ट और लजीज टिक्की बनाने के लिए खास देसी घी का इस्तेमाल किया जाता है। यह टिक्की तैयार करने के लिए उबले हुए आलु को कस कर पहले ही हाफ फ्राई कर लिया जाता है। फिर ग्राहकों की मांग के हिसाब से तवे पर गर्म हो रहे घी में टिक्की को दबाकर अच्छी तरह से फ्राई किया जाता है। फिर कुल्हड़ में हरी चटनी लगाकर यह टिक्की डाली जाती है। जिसके बाद इस में हरी चटनी, लाल चटनी और दही डालकर तैयार किया जाता है। जिसके बाद इस मजेदार चाट पर नमक और मसाला डालकर पेश किया जाता है।

कहां मिलेगी यह टिक्की

यदि आप भी मथुरा में है और इस टिक्की का स्वाद लेना चाहते हैं तो आपको मथुरा के हॉली गेट पर जाना होगा। जहां शाम 3 बजे से रात 9 बजे तक यह मजेदार टिक्की बेची जाती है। इसके लिए आपको सिर्फ 25 रुपये का खर्च करना पड़ता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story