×

Mathura Vrindavan Agra Tour Package: दो दिन में पूरा कर सकते हैं मथुरा, वृंदावन और आगरा का सफर, जानिए टिप्स

Mathura Vrindavan Agra Tour Package: एक ताज नगरी कहलाता है, तो बाकि कृष्ण के भक्तों की नगरी है। जहां हर साल भारी मात्रा में देश-विदेश के लोग घूमने के लिए आते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 5 Jun 2023 11:33 AM GMT
Mathura Vrindavan Agra Tour Package: दो दिन में पूरा कर सकते हैं मथुरा, वृंदावन और आगरा का सफर, जानिए टिप्स
X
Mathura Vrindavan Agra Tour Package (Image Description)

Mathura Vrindavan Agra Tour Package : मथुरा, आगरा और वृंदावन तीनों ही शहर उत्तर प्रदेश के बड़े और शानदार शहरों में गिने जाते हैं। एक ताज नगरी कहलाता है, तो बाकि कृष्ण के भक्तों की नगरी है। जहां हर साल भारी मात्रा में देश-विदेश के लोग घूमने के लिए आते हैं। वहीं दिल्ली और आस-पास के लोग घूमने के लिए जब यहां आते हैं तो कम समय में अपना ट्रिप पूरा करने की कोशिश करते हैं इस आर्टिकल में आपको ऐसे टिप्स बताए गए हैं। जिनसे आप आसानी से अपना ट्रिप कम समय में पूरा कर सकते हैं।

इस तरह पूरा कर सकते हैं अपना ट्रिप

पहले दिन पहुंचे मथुरा (1st day in Mathura)

सुबह जल्दी चलकर आप पहले मथुरा पहुंचे मथुरा, वृंदावन के पास एक अन्य शहर की यात्रा के साथ भगवान कृष्ण के बचपन और प्रेम के हितों के बारे में और जानने को मिलता है। यहां नाश्ता परोसने के बाद, आप वृंदावन की ओर बढ़ते सकते हैं। अपने आप को उन मंदिरों के साथ और अधिक आनंदित हो सकते हैं। यहां आप बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करके शहर के क्षेत्र का सबसे पुराना मंदिर मदन मोहन मंदिर है।

शहर में सबसे सुंदर रूप से डिजाइन किया गया मंदिर श्री राधा रमण मंदिर मंदिर है। अन्य मंदिर प्रेम मंदिर, इस्कॉन मंदिर, वृंदावन चंद्रोदय मंदिर और बहुत कुछ हैं। यहां आप सभी मंदिर घूमकर शाम में मथुरा में ही आराम कर सकते हैं। मथुरा में आपको काफी आसानी से कम खर्च में काफी अच्छे होटल में ठहरने के लिए कमरे मिल जाएंगे।

दूसरे दिन घूमें आगरा (2nd day in Agra)

अगले दिन सुबह के नाश्ते के बाद आप आगरा की ओर जाएं वहां ताजमहल देखने के बाद आप शहर की कई जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां आपको डिजाइन और सुंदर वास्तुकला की शानदार चीजें देख सकते हैं। यह पूरा शहर अपने सांस्कृतिक, धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व को उजागर करता है।

शाम में करें वापसी (Return from Agra)

बेशक, ताजमहल का नजारा जीवन भर का अनुभव होगा, यहां तक ​​कि आगरा का किला भी उन दिनों के लोगों के अभिनव विचारों का एक आश्चर्य बना देता है। शाम को आप यहां के शानदार खाने का मजा ले सकते हैं, वहीं अगर चाहें तो शहर में किसी होटल में ठहर सकते हैं, वर्ना शाम में वापसी का प्लान भी कर सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story