×

Famous Hotels in Mathura-Vrindavan: मथुरा-वृन्दावन के बेस्ट फाइव स्टार होटल्स, यहाँ रुककर देखिये पूरे शहर का खूबसूरत नज़ारा

Famous Hotels in Mathura-Vrindavan: हम आपके लिए कुछ बेहतरीन फाइव स्टार होटल्स की लिस्ट लेकर आये हैं जहाँ आप रुक सकते हैं और मथुरा और वृन्दावन घूम सकते हैं। आइये जानते हैं कौन कौन से होटल्स हैं हमारी इस लिस्ट में।

Shweta Shrivastava
Published on: 2 Sep 2023 4:04 AM GMT
Famous Hotels in Mathura-Vrindavan: मथुरा-वृन्दावन के बेस्ट फाइव स्टार होटल्स, यहाँ रुककर देखिये पूरे शहर का खूबसूरत नज़ारा
X
Famous Hotels in Mathura-Vrindavan (Image Credit-Social Media)

Famous Hotels in Mathura-Vrindavan: हिन्दुओं का त्योहार जन्माष्टमी 6 सितम्बर 2023 को है ऐसे में कान्हा की नगरी मथुरा और वृन्दावन में लोगों का ताँता लगना शुरू हो गया है। अगर आप भी मथुरा या वृन्दावन जाने की योजना बना रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन फाइव स्टार होटल्स की लिस्ट लेकर आये हैं जहाँ आप रुक सकते हैं और मथुरा और वृन्दावन घूम सकते हैं। आइये जानते हैं कौन कौन से होटल्स हैं हमारी इस लिस्ट में।

मथुरा और वृन्दावन के बेस्ट फाइव स्टार होटल्स

मथुरा और वृन्दावन भारत के सबसे आध्यात्मिक स्थानों में से एक है। ये भगवान कृष्ण का जन्मस्थान है। इस जगह पर हर साल हजारों पर्यटक आते हैं। शायद यही कारण है कि यहां होटलों के ढेरों विकल्प मौजूद हैं। कुछ होटल स्थानीय हैं और कीमत में कम हैं जबकि कुछ होटल ऐसे हैं जो बहुत शानदार हैं। ये होटल अधिकतर 3, 4, या 5 सितारा हैं। अगर आप भी मथुरा और वृन्दावन में 5 स्टार होटल की तलाश में हैं तो आप सही जगह पर हैं। हम आपको आज मथुरा और वृन्दावन के बेहतरीन लग्जरी होटलों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. क्रिधा रेजीडेंसी, वृन्दावन

क्रिधा रेजीडेंसी वृन्दावन के मध्य में स्थित एक लाजवाब होटल है। ये होटल प्रेम मंदिर के ठीक सामने है। होटल का स्थान इतना अच्छा है कि ये वृन्दावन के आध्यात्मिक मंदिरों से बहुत दूर नहीं है। होटल में एक बैंक्वेट हॉल भी है जो सैकड़ों मेहमानों के ठहरने के लिए काफी बड़ा है। ये मेहमानों को सभी आवश्यक सेवाएँ प्रदान करता है। उदाहरण के लिए हवादार कमरे, वाई-फाई, लॉन्ड्री, एसी आदि।

यहाँ आपको साधारण से लेकर एक्जीक्यूटिव डीलक्स तक विभिन्न प्रकार के कमरे उपलब्ध हो जायेंगे।अन्य सुविधाएं कीमत के साथ भिन्न हो सकती हैं।

कीमत- 3500 रुपये से शुरू

स्थान - प्रेम मंदिर के सामने

2. हरे कृष्णा ऑर्किड

ये फाइव स्टार सुविधाओं से युक्त एक रिसॉर्ट है। यहाँ आपको तीन तरह के आवास उपलब्ध हो जायेंगें। आवास डुप्लेक्स कॉटेज, कार्यकारी कमरे और डीलक्स कमरे हैं। यहां रहने की सुविधाएं स्विमिंग पूल, इनडोर और आउटडोर गेम्स, जिम, योग सत्र और जॉगिंग ट्रैक भी मौजूद हैं। आप यहां स्टीम बाथ का भी आनंद ले सकते हैं। निःशुल्क पार्किंग सेवाएँ भी यहाँ हैं। आप वहां किसी भी प्रकार के वाहन से जा सकते हैं। होटल की अपनी पार्किंग सुविधा भी है। कमरे भी बहुत हवादार हैं। अन्य सुविधाएं कीमतों के अनुसार बदलती रहती हैं। तीन अलग-अलग प्रकार के कमरों की कीमतें भी अलग-अलग हैं। सेवाएँ कीमत के अनुसार बदलती रहती हैं। लेकिन आपको प्रत्येक कमरे में कुछ सामान्य सुविधाएं भी मिलेंगी, उदाहरण के लिए एयर कंडीशनिंग।

कीमत- 2500 रुपए से शुरू

स्थान - प्रेम मंदिर के पीछे सुनरख रोड नगर

3. होटल निधिवन सरोवर पोर्टिको

होटल में अपने मेहमानों के लिए बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां एक जिम, मसाज और स्पा सेंटर, कई आध्यात्मिक पुस्तकों वाली एक लाइब्रेरी, एक लॉन, शॉपिंग और जॉगिंग के लिए एक ट्रैक उपलब्ध है। यहाँ के होटल भी काफी स्वच्छ है। स्टाफ सदस्य प्रत्येक अतिथि की देखभाल के लिए उपलब्ध रहते हैं। कमरे बहुत विशाल और हवादार हैं। इस होटल की सबसे अच्छी बात इसकी लोकेशन है। दरअसल ये होटल मुख्य मंदिरों से न तो बहुत दूर है और न ही बहुत करीब है।

कीमत - 4000 रुपये से शुरू।

स्थान - गोपालगढ़ टीहरा रोड

4. होटल श्री राधा निकुंज, वृन्दावन

ये होटल प्रेम मंदिर के ठीक सामने स्थित है। इस होटल में मेहमानों को देने के लिए कुल 85 शानदार कमरे हैं। कमरे हर संभव सुविधा और सेवा से सुसज्जित हैं। यहां चार अलग-अलग प्रकार के कमरे उपलब्ध हैं, प्रत्येक की कीमत अलग-अलग है। आप अपनी पसंद के अनुसार इन्हे चुन सकते हैं।

कीमत- 2800 रुपये से शुरू

स्थान - प्रेम मंदिर के सामने

5. आनंदम क्लार्क्स-इन सुइट्स

ये बेहद शानदार होटल्स में से एक है यहाँ आपको कई सारे कमरे मिल जायेगे जो बेस्ट सुविधाओं के साथ आते हैं। प्रत्येक कमरे में एक बालकनी है जो सूर्योदय और सूर्यास्त दोनों का बेहतरीन नज़ारा आपको दिखते है। साथ ही ये नजारा अपनी खूबसूरती से आपका दिल चुरा लेगा। होटल में प्रवेश करते ही हर तरफ हरियाली है। क्योंकि वहां हरा-भरा गार्डन है। यह आपके दिन भर की सारी थकान दूर कर देगा और आपको दूसरी दुनिया में ले जाएगा। यह होटल ऐसे स्थान पर स्थित है जो सभी महत्वपूर्ण स्थानों के नजदीक है। जैसे रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और हवाई अड्डे। होटल में बेहतरीन दृश्यों से लेकर बेहतरीन कमरों तक सब कुछ है।

कीमत- 4000 से शुरू

स्थान - वृन्दावन में छटीकरा रोड

उम्मीद है आपको हमारी इस लिस्ट में मौजूद होटल में कोई न कोई होटल ज़रूर अच्छा लगा होगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story