Helicopter Service In Ayodhya: रामभक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे अयोध्या के दर्शन, जानिए किराया

Helicopter Service In Ayodhya: मंदिर के निर्माण से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी बार शेयर की जाती है। लेकिन अब राम भक्तों के लिए एक नया और शानदार ऑफर लाया गया है।

Kajal Sharma
Published on: 13 April 2023 5:04 PM GMT
Helicopter Service In Ayodhya: रामभक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे अयोध्या के दर्शन, जानिए किराया
X
Helicopter Service In Ayodhya (Image- Social media)

Helicopter Service In Ayodhya: राम जन्मभूमि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण चल रहा है, साल 2024 तक मंदिर का लोकार्पण होना है। उससे पहले मंदिर पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा, इसके साथ ही शहर में तमाम विकास के कार्य भी लगातार किए जा रहे हैं। हालांकि मंदिर के निर्माण से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी बार शेयर की जाती है। लेकिन अब राम भक्तों के लिए एक नया और शानदार ऑफर लाया गया है। जिसके अंर्तगत अब रामभक्तों को हेलीकॉप्टर के जरीए अयोध्या के दर्शन कर सकेंगे।

हेलीकॉप्टर के जरीए कर सकेंगे अयोध्या के दर्शन

किन-किन जगहों का होगा दीदार

सरकार द्वारा जारी किए गए इस हैलीकॉप्टर सर्विस के जरिए आप अयोध्याके खूबसूरत नजारे आसमान से देख सकेंगे। जिसके अंतर्गत आपको भव्य-दिव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य तो दिखाया जाएगा ही लेकिन इसके साथ ही आप यहां से

  • हनुमानगढ़ी मंदिर
  • कनक भवन
  • सूर्यकुंड
  • संध्या स्थल
  • सरयू नदी
  • राम की पैड़ी

के साथ-साथ अयोध्या के कई मंदिर देख सकेंगे। इन जगहों को आसमान से देखने का अपना अलग ही मजा होता है।

श्रद्धालुओं में उत्साह

वहीं यह हैलीकॉप्टर सेवा शुरू होने का बाद से लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। चील की नजर से राम नगरी को देखने के लिए श्रद्धालु काफी खुश और उत्तेजित हैं। यही कारण है कि हेलीकॉप्टर सर्विस लेने के लिए अभी से लोगों ने बुकिंग करवानी भी शुरू कर दी है। वैसे तो हर साल लाखों श्रद्धालु अयोध्या आते हैं, लेकिन अब हवाई यात्रा से यह आनंद उठाने के लिए लोगों में एक खास उत्साह देखा जा रहा है।

क्या है टिकट का किराया

इस हेलीकॉप्टर से अयोध्या के खूबसूरत नजारें देखे जा सकते हैं। शहर की फेमस जगह से लेकर शानदार मंदिर और सरयू नदी के किनारे की खूबसूरती देखने के लिए आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। जिसके लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ता है। मात्र 3000 रुपये की टिकट से आप इस हेलीकॉप्टर की सेवा का फायदा उठा सकते हैं। जिसमें आपको शहर की कई जगहों के नज़ारे आसमान से दिखाए जाएंगे।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story