×

Best Schools In Rampur: बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए उत्तम हैं रामुपर के ये स्कूल, जानिए क्या है लोकेशन

Best Schools In Rampur: हर बच्चा अपनी शुरुआत अच्छे स्कूल से करे। जहां से वह न सिर्फ अच्छी पढ़ाई कर सके बल्कि हर क्षेत्र में आगे हो।

Kajal Sharma
Published on: 1 April 2023 4:27 PM GMT
Best Schools In Rampur: बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए उत्तम हैं रामुपर के ये स्कूल, जानिए क्या है लोकेशन
X
Best School In Rampur (Image- Social media)

Best Schools In Rampur: स्कूल हर व्यक्ति के भविष्य की पहली सीढ़ी होता है, जहां से हर बच्चा अपनी नींव रखता है। इसलिए यह जरूरी है कि हर बच्चा अपनी शुरुआत अच्छे स्कूल से करे। जहां से वह न सिर्फ अच्छी पढ़ाई कर सके बल्कि हर क्षेत्र में आगे हो। रामपुर में कई ऐसे स्कूल हैं जहां बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए एक अच्छी नींव रखी जाती है। जिनके बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है।

रामपुर में बेस्ट स्कूल (Rampur Mein Best Schools)

Greenwood Sr. Sec. School in Rampur

रामपुर के सिविल लाइंस में स्थित यह ग्रीनवुड सीनियर सेकेंड्री स्कूल शहर के बड़े स्कूलों के रूप में जाना जाता है। जहां नर्सरी क्लास से लेकर 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई करवाई जाती है, इस स्कूल में बच्चों को सीबीएसई बोर्ड के जरिए पढ़ाई करवाई जाती है। इस स्कूल में बच्चे को इंटरनेशनल लेवल के लिए तैयारी करवाई जाती है।

पता- Karim Bagh, Civil Lines, Rampur

Sunway School in Rampur

बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए यह काफी अच्छा स्कूल है, जहां पढ़ने वाले विद्यार्थी न सिर्फ पढ़ाई में आगे होते हैं बल्कि हर क्षेत्र में अव्वल रहते हैं। यही कारण है कि हर साल यहां हजारों बच्चों का एडमिशन होता है, और हजारों बच्चो पास होकर अपने बेहतर भविष्य की शुरुआत करते हैं।

पता- Bhamrawa Rd, behind Exhibition, Rampur

Maharishi Vidya Mandir Senior Secondary Public School

महर्षि विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल रामपुर में काफी जाना माना स्कूल है जहां बच्चों को कई तरह की एक्टिविटी सिखाई जाती है। इसके साथ ही बच्चों को इस स्कूल में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई करवाई जाती है। जिससे वह हर सबजेक्ट इंग्लिश में ही पढ़ते हैं।

पता- Near Govt Polytechnic, Tashka, Rampur, Uttar Pradesh, Rampur, Uttar Pradesh 244901

St. Mary's Senior Secondary School in Rampur

बच्चों को एक अच्छा भविष्य और अच्छी सामाजिक सोच देने के लिए यह स्कूल बिल्कुल सही जगह है। जहां बच्चे पढ़ाई के साथ कई तरह की एक्टिविटी सीखते हैं, इसके साथ ही यहां बच्चों को इंटरनेशनल लेवल के लिए तैयार किए जाते हैं।

पता- Maulana Moud,Ali Jauhar Road, Rampur

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story