Null Stern Hotel: बेहद ही अजीब है नल स्टर्न होटल, जहां नहीं हैं दीवार और छत, लेकिन ठरहने के लिए इंतेजार करते हैं लोग

Null Stern Hotel: कई होटलों के फैसिलिटी इन्हे सबसे अलग बनाती है। लेकिन एक होटल ऐसा भी है, जो सबसे अलग है इस होटल को अलग बनाने के लिए इस होटल की खासियत भी काफी अलग है।

Kajal Sharma
Published on: 10 April 2023 12:24 PM GMT
Null Stern Hotel: बेहद ही अजीब है नल स्टर्न होटल, जहां नहीं हैं दीवार और छत, लेकिन ठरहने के लिए इंतेजार करते हैं लोग
X
Null Stern Hotel (Image- Social media)

Null Stern Hotel: देश और दुनिया में कई एक से बढ़कर एक कई होटल हैं, जिनकी अपनी अलग खासियत है। इसी के लिए यह होटल दुनियाभर में फेमस होते हैं। कहीं होटल का शाही अंदाज लोगों को पसंद आता है, तो कई होटलों के फैसिलिटी इन्हे सबसे अलग बनाती है। लेकिन एक होटल ऐसा भी है, जो सबसे अलग है इस होटल को अलग बनाने के लिए इस होटल की खासियत भी काफी अलग है। वो यह है कि उसमें न छत है ना ही दीवार है, आप भी यह सुनकर काफी हैरान हुए होंगे लेकिन यह सच है कि यह होटल काफी अलग है जिसमें कोई छत और दीवार नहीं है बल्कि हर समय आपको यहां प्राकृतिक नज़ारे देखने को मिलते हैं।

अजीब है नल स्टर्न होटल

सबसे अलग है यह होटल

यह होटल खुले आसमान के नीचे बना हुआ है, जिमसे कोई छत या दीवारें नहीं हैं, लेकिन फर्श पर टाइल्स जरूर लगी हुई हैं। इस होटल का नाम नल स्टर्न होटल है, जहां सबकुछ खुल्लम-खुल्ला है, यानी यहां आसमान के नीचे बेड लगा है जहां हर सुबह आप प्राकृति के सुंदर और आकर्षक नज़ारे देख सकते हैं। इस होटल में ठहरने के लिए लोगों में भी खास उत्साह देखा जाता है। जहां से आप ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और खुले में घूमते हुए जानवर देख सकते हैं। यहां आपको बैडरुम में कोई टॉयलेट नहीं मिलेगा, बाथरूम में जाने के लिए आपको 5 मिनट तक पैदल चलना होता है।

कहां है यह गजब होटल

दुनिया का यह खूबसूरत होटल सबसे सुंदर कंट्री स्विट्जरलैंड में बना हुआ है, जहां होटल में कोई दीवार नहीं है, लेकिन फिर भी आपको यहां होटल में देखने के लिए टीवी जरूर मिल जाता है। इस होटल में हर सुबह सुंदर आसमान के नीचे होती है, जहां आसपास सुंदर पहाड़ और रात तारों भरे आकाश के नीचे गुजरती है।

कितना है नल स्टर्न होटल का चार्ज

इस होटल में रुकने के लिए लोगों में एक खास उत्साह देखा जाता है, जहां एक रात रुकने का किराया 15 हजार रुपये देना होता है और यह किराया 20 हजार रुपये से भी ज्यादा हो सकता है। इस होटल को लेकर लोगों में इतना क्रेज देखा जाता है कि यहां ठहरने के लिए लोग एजवांस बुकिंग करवाते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story