×

The Kerala Story Location: राज्य की इन जगहों पर शूट की गई है 'द केरल स्टोरी', आज लोगों के लिए विदेश बन गई है ये जगह

The Kerala Story Shooting Locations: मूवी को लेकर लोग काफी प्रोत्साहन कर रहे हैं, तो कहीं इसे लेकर लोगों ने वाद-विवाद करना शुरू कर दिया है। इस मूवी की शूटिंग लोकेशन की अगर बात करें तो यह तो यह जगह राज्य न केवल मशहूर है।

Kajal Sharma
Published on: 10 May 2023 8:39 AM GMT (Updated on: 18 May 2023 9:34 AM GMT)
The Kerala Story Location: राज्य की इन जगहों पर शूट की गई है द केरल स्टोरी, आज लोगों के लिए विदेश बन गई है ये जगह
X
The Kerala Story Shooting Locations: (Image- Social media)

The Kerala Story Shooting Locations: द केरला स्टोरी मूवी आजकल लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। इस मूवी में बेहद ही शानदार मुद्दे पर लोगों को जागरुक करने की कोशिश की गई है। कहीं इस मूवी को लेकर लोग काफी प्रोत्साहन कर रहे हैं, तो कहीं इसे लेकर लोगों ने वाद-विवाद करना शुरू कर दिया है। इस मूवी की शूटिंग लोकेशन की अगर बात करें तो यह तो यह जगह राज्य न केवल मशहूर है बल्कि केरला के यह प्लेस हनीमून कपल्स के काफी पसंदीदा जगहों में गिनी जाती है।

​केरल की इन जगहों पर हुई है फिल्म की शूटिंग

मुन्नार- Munnar

​​केरल में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाला टूरिस्ट प्लेस है मुन्नार, जो समुद्र तल से करीब 1600 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। मुन्नार कपल्स की सबसे ज्यादा पसंदीदा जगहों में गिना जाता है। जहां हर साल हजारों कपल्स अपना हनीमून मनाने के लिए आते हैं, यह जगह अपने चाय के सुगंधित बागानों के लिए जानी जाती है। जहां धुंध से ढके पहाड़ों इसे और भी ज्यादा सुंदर बनाते हैं।

​थेक्कडी- Thekkady

केरल का थेक्कडी जंगलों में स्थित बेहद ही शानदार जगह है। जो खासतौर पर टाइगर रिजर्व के लिए जाना जाता है। यह जगह केरल और तमिल सीमा के पास ही स्थित है, जहां भारी मात्रा में देश और विदेश के पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। टाइगर रिजर्व यहां मुख्य आकर्षण के तौर पर जाना जाता है। यह करीब 777 किलोमीटर वर्ग के क्षेत्र में फैला हुआ है। इस जगह पर 60 से ज्यादा स्तनधारी प्रजातियां और 265 प्रजातियों के पक्षी देखे जा सकते हैं।

​कोवलम- Kovalam​

त्रिवेंद्रम कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित कोवलम बेहद ही अच्छी और शानदार जगह है। जहां कई फेमस बीच हैं इसके अलावा यहां लाइट हाउस, करमना नदी, वेल्लयानी झील, वलियाथुरा घाट, कोवलम आर्ट गैलरी समेत कई फेमस टूरिस्ट प्लेस मौजूद हैं। यदि आप केरल घूमने के लिए जा रहे हैं, तो इस जगह पर जाना न भूलें।

​एलेप्पी- Alleppey

​इटली के वेनिस शहर की तरह ही खूबसूरत केरल का एलेप्पी बेहद ही शानदार जगह है। यहां दिखने वाले खूबसूरत प्राकृतिक दृश्य लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है। यहां के बीच पर दिखने वाले नीले पानी के बीचों-बीच आप गंडोला राइस का मजा ले सकते हैं। वहीं यहां की हरियाली आपको एकदम विदेश जैसी फील देता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story