×

Lucknow Famous Street Food: लखनऊ की इन दुकानों पर मिलता है शहर का मजेदार स्वाद, जानिए लोकेशन

Lucknow Famous Street Food: खाने की भी कई दुकानें यहां पर फेमस हैं, जहां सुबह होते ही लोगों की भीड़ देखी जाती है। कहते हैं कि अगर लखनऊ आकर चिकन नहीं खाया और पहना तो क्या किया

Kajal Sharma
Published on: 5 May 2023 9:42 AM GMT
Lucknow Famous Street Food: लखनऊ की इन दुकानों पर मिलता है शहर का मजेदार स्वाद, जानिए लोकेशन
X
Lucknow Famous Street Food (Image- Social media)

Lucknow Famous Street Food: लखनऊ एक ऐसा शहर है जहां आप मुस्कुराए बिना रह ही नहीं सकते। यह शहर कई चीजों के लिए जाना जाता है, यहां कई मशहूर चीजें हैं जो शहर को बाकियों से अलग बनाती हैं। खाने की भी कई दुकानें यहां पर फेमस हैं, जहां सुबह होते ही लोगों की भीड़ देखी जाती है। कहते हैं कि अगर लखनऊ आकर चिकन नहीं खाया और पहना तो क्या किया? यह शहर अपने स्ट्रीट फूड के लिए जाना जाता है। यहां पर मिलने वाले टुंडे कबाब पूरे देश में मशहूर हैं। आज हम आपको यहां की ऐसी ही कुछ दुकानों के बारे में बता रहे हैं।

लखनऊ में फेमस स्ट्रीट फूड

गोकुल्स स्पेशल मदुरै डोसा (Gokuls Special Madurai Dosa)

अगर आप लखनऊ में बेस्ट साउथ इंडियन खाने की तलाश कर रहे हैं, तो यह शॉप आपके लिए सबसे बेहतरीन ऑप्शन है। यहां खाना देखते ही आपके मुंह में पानी आना लाज़मी है, यहां मात्र 50 रुपए में आपको डोसे का स्वाद चखने का मौका मिल जाता है। यह डोसा स्टॉल स्वादिष्ट सांभर और टेस्टी नारियल चटनी के लिए प्रसिद्ध है। यहां बनने वाले डोसा में न केवल मसालेदार आलू की स्टफिंग का स्वाद मिलता है, बल्कि कटे हुए प्याज और टमाटर की इसे और भी अच्छा स्वाद देती है।

पता- Near IndusInd Bank, Opposite Cobbler Showroom

पानी बताशे और टिक्की कॉर्नर (Pani Batashe And Tikki Corner)

अगर आप पानी बताशे का एक ही तरह का स्वाद चखकर ऊब चुके हैं, तो कपूरथला की सड़कों पर जरूर जाएं। जो खासतौर पर पानीपूरी के लिए ही मशहूर है, इस स्टॉप पर आपको 15 अलग-अलग तरह के फ्लेवर और चटनी में पानी पूरी परोसी जाती है। यदि आप मीठा खाने के शौकीन हैं, तो वह स्वाद यहां मिल जाएगा। इसके अलावा चॉकलेट से लेकर अनानास के स्वाद वाले बताशे आप यहां खा सकते हैं।

पता- Sahara Bhavan, Near Archies Gallery, Lucknow

नुक्कड़ कैफे (Nukkad Café)

लखनऊ का कपूरथला चौराहा कई बेहतरीन चीजों के लिए जाना जाता है। यहां कई तरह की चीजें आपको काफी आसानी से मिल जाती है। यहां ऐसा ही एक फेमस कैफे है नुक्कड़ कैफे जहां आपको कई प्रकार की चाय, कॉफी, शेक, चिलर और कुछ लिप-स्मैकिंग मैगी और सैंडविच परोसा जाता है। यहां आप 100 रुपये से कम खर्च में पेटभर नाश्ता कर सकते हैं। दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए यह बेस्ट जगह है।

पता- Kapurthala Square Near Pragati Bazar

देवा फूड मार्ट (Deva Food Mart)

यदि आप शाकाहारी और कबाब दोनों ही तरह का खाना पसंद करते हैं, तो देवा फूड मार्ट आपके लिए एकदम सही जगह है। जहां दशकों से परांठे बेचे जा रहे हैं, खस्ता पराठों में लिपटे शाकाहारी कबाब परोसने के लिए यह लोकप्रिय परांठे हैं। अगर आप कपूरथला घूमने जा रहे हैं, तो इस वेज कबाब पराठे को मिस न करें।

पता- Arif Chamber 1, Adjacent to Pragati Market

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story