×

Delhi Famous Chole Bhature: दिल्ली में फेमस हैं छोले भठूरे की ये दुकानें, जिसकी स्वादिष्ट खुशबु से ही आ जाता है मुंह मे

Famous chola bhatura shops in Delhi: स्वाद की अगर बात की जाए तो इन डिशेज का स्वाद भी एक दम लाजवाब होता है। लेकिन एक चीज है दिल्ली में जो लोगों को बेहद ही पसंद आती है, वो है यहां मिलने वाले छोले-भटूरे।

Kajal Sharma
Published on: 30 March 2023 10:25 AM GMT
Delhi Famous Chole Bhature: दिल्ली में फेमस हैं छोले भठूरे की ये दुकानें, जिसकी स्वादिष्ट खुशबु से ही आ जाता है मुंह मे
X
Famous chola bhatura shops in Delhi (Image Source-social media)

Delhi Famous Chole Bhature Shops: खाने और स्वाद के मामले में दिल्ली का नाम सबसे पहले नंबर पर आता है। यहां आपको हर वो खाने की चीज मिल जाएगी, जिसकी आप तलाश कर रहे हैं। स्वाद की अगर बात की जाए तो इन डिशेज का स्वाद भी एक दम लाजवाब होता है। लेकिन एक चीज है दिल्ली में जो लोगों को बेहद ही पसंद आती है, वो है यहां मिलने वाले छोले-भटूरे। जी हां दिल्ली के छोले भटूरे का स्वाद लोगों की जुबान पर रहता है। यहां ज्यादातर लोग इनकी डिमांड करते हैं। आज हम आपको दिल्ली की ऐसी ही कुछ दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका स्वाद का अंदाजा आप महज खुशबु से ही लगा सकते हैं।

दिल्ली के फेमस छोले भटूरे की दुकान (Delhi Mein Famous Chole Bhature Ki Dukan)

बाबा नागपाल कॉर्नर

दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट में स्थित इस छोले भटूरे की दुकान पर सुबह से ही लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है। यहां महज छोले भटूरे की खुशबू से ही आप स्वाद का अंदाजा लगा सकते हैं। लाजपत नगर में यह दुकान बाबा नागपाल कॉर्नर के नाम से मशहुर है। यह भोजनालय अमर कॉलोनी में स्थित है जहां आपको काफी भीड़ देखने के लिए मिल जाएगी।

दुकान का पता - 7/25, ओल्ड डबल स्टोरी, गुप्ता मार्केट, लाजपत नगर IV

सीता राम दीवान चंद

दिल्ली में आपने सीता राम के छोले भटूरे के बारे में तो जरूर सुना होगा। पहाड़गंज में स्थित यह दुकान साल 1950 से चल रही है। जहां आपको एक प्लेट में दो भटूरे और एक कटोरी छोले परोसे जाते हैं। इसके साथ परोसी जाने वाली विशेष आलू की सब्जी अलग स्वाद देने का काम करती है। यह सब्जी बनाने के लिए कटे हुए आलू और मसालों को मिलाया जाता है।

दुकान का पता - 2246, इंपीरियल सिनेमा के पास, पहाड़गंज, नई दिल्ली

आनंद जी के छोले भटूरे

लाजपत नगर की कृष्णा मार्केट में स्थित यह दुकान सालों पुरानी है। यह लाजपत नगर में फेमस छोले भटूरे भोजनालय के रूप में जानी जाती है। यहां आने वाला हर ग्राहक बड़े ही चाव से अपना पसंदीदा स्वाद चखता है।

दुकान का पता- आनंद जी 3, कृष्णा मार्केट, लाजपत नगर

रोशन दी कुल्फी

इस दुकान का नाम भले ही रोशन दी कुल्फी है, लेकिन दिल्ली के सबसे फेमस छोले भटूरे के तौर पर यह दुकान काफी फेमस है। यदि आप एक बार इस दुकान के छोले भटूरे खा लेंगे तो शायद ही इसका स्वाद भूल पाएंगे। यहां मिलने वाली कुल्फी का स्वाद भी आप ले सकते हैं।

दुकान का पता: 28ब्लॉक 34पी, अजमल खान रोड़, करोल बाग,नई दिल्ली

नंद दी हट्टी

दिल्ली के सदर बाजार में खुला यह कैफे बेहद ही पुराना है, जहां आप बेहद ही स्वादिष्ट शुद्ध देसी घी में बने छोले भटूरे का स्वाद ले सकते हैं। यहां छोटी और भीड़-भाड़ भरी गलियों में बसी यह दुकान बेहद पुरानी है जिस वजह से इसे डायमंड भी कहा जाता है। अगर आप यहां आए हैं तो इनका हाथ से बना आचार तो बिलकुल भी मिस न करें।

दुकान का पता - 829, सदर बाजार, पान मंडी पुरानी दिल्ली, चांदनी चौक, नई दिल्ली

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story