×

Unique Samosa in Chandni Chowk: चांदनी चौक में मिलता है खास भिंडी का समोसा, जानिए क्या है कीमत

Unique samosa in delhi chandni chowk: अगर आप चांदनी चौक में हैं, यहां तो आपको कई ऐसी खाने की चीजें मिल जाएंगी जिनका नाम भी आपने कभी सुना नहीं होगा। जैसे भिंडी के समोसे सुनने में थोड़ा अटपटा जरूर है

Kajal Sharma
Published on: 14 March 2023 4:49 PM GMT (Updated on: 15 March 2023 9:37 AM GMT)
Unique Samosa in Chandni Chowk: चांदनी चौक में मिलता है खास भिंडी का समोसा, जानिए क्या है कीमत
X
Unique Samosa in Chandni Chowk

Unique samosa in delhi chandni chowk: खाने-पीने की बात हो और दिल्ली का जिक्र ना हो, ऐसा तो कभी हो ही नहीं सकता। वैसे तो दिल्ली शहर हर चीज के लिए फेमस यहां आपको वो हर चीज मिलेगी जो भी आप चाहते हैं। लेकिन खाने के मामले में दिल्ली का कोई जवाब नहीं है। यहां काफी कम पैसो में आपको भर पेट और काफी अच्छा खाना खाने को मिल जाएगा। यहां आपको खाने की भी कई वैरायटी भी मिल जाएगी। अगर आप चांदनी चौक में हैं, यहां तो आपको कई ऐसी खाने की चीजें मिल जाएंगी जिनका नाम भी आपने कभी सुना नहीं होगा।

जैसे भिंडी के समोसे सुनने में थोड़ा अटपटा जरूर है लेकिन चांदनी चौक मे आपको भिंडी के समोसे भी खाने के लिए मिल जाएंगे। और सिर्फ भिंडी के ही नहीं गोभी और मटर के समोसो का स्वाद भी आप ले सकेंगे। यह चांदनी चौक की कोई बड़ी दुकान पर नहीं बल्कि 35 सालों से यहां ठेले पर बिक रहे हैं। जिनका स्वाद आपको अपना दिवाना बना लेगा। तो आइए जानते हैं कि चांदनी चौक में कहां यह समोसे मिलते हैं।

भागीरथ पैलेस में है मशहुर दुकान

चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस चौक पर स्थित यह दुकान पीपल महादेव मंदिर के सामने ही है। जो पिछले 30 से 35 साल पुरानी है। जहां आपको कई वैरायटी के समौसे मिल जाएंगे, जिसमें भिंडी, गोभी, मटर और आलू के समौसे मिलते हैं। दलबीर सिंह जी की यह दुकान काफी मशहुर है जिसका स्वाद चखने दूर-दूर से लोग आते हैं। मात्र 30 रुपये में यह आपको यहां बेहद ही अच्छा स्वाद चखने का मौका मिलता है।

आलू-छोले की सब्जी के साथ परोसे जाते हैं समोसे

चांदनी चौक में मिलने वाले यह खास समौसे खास अंदाज में ही परोसे जाते हैं। जिसके खास लिए आलू और छोले की सब्जी बनाई जाती है। सबसे पहले समोसे को फोड़ा जाता है, फिर उस पर यह खास आलू और छोले की सब्जी डालकर परोसा जाता है। इसके ऊपर डाली जाने वाली हरी चटनी इन समोसो को अलग स्वाद देती है। जिससे की लोगों की जुबान पर यह स्वाद चढ़ जाता है।

खास होती है यह हरी चटनी

समोसे को अलग स्वाद देने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली हरी चटनी बनाने का अंदाज भी अलग होता है। जिसमें दही का स्वाद इस अलग बनाता है, दरअसल यह चटनी बनाने के लिए हरी मिर्च, धनिया, अदकर और कई मसालों का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं ऊपर से दही डालकर इस चटनी को अच्छे से फेंटा जाता है। यह लाजवाब चटनी इन समोसो को अलग और मजेदार स्वाद देती है।

यह समोसे काफी स्वादिष्ट और मसालेदार होते हैं, जिसके साथ आपको रायता भी परोसा जाता है। दिल्ली-6 के यह लाजवाब समोसे खाने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं, और इन लाजवाब समोसे का स्वाद लेते हैं। यदि आप भी चांदनी चौक आए हैं तो भागीरथ पैलेस के इन मजेदार, मसालेदार और स्वादिष्ट समोसो का स्वाद लेना न भूलें।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story