×

वाह लेडी सब इंस्पेक्टर: पूरा देश कर रहा सलाम, किया ऐसा दिल जीतने वाला काम

श्रीषा ने ये देखा कि ग्रामीण लोग उस लावारिस लाश को छूने से कतरा रहे हैं तो उन्होंने खुद ही लाश को कंधे पर उठाया और दो किलोमीटर तक पैद चल पड़ीं। साथ ही मृतक का अंतिम संस्कार भी किया।

Shreya
Published on: 2 Feb 2021 8:57 AM GMT
वाह लेडी सब इंस्पेक्टर: पूरा देश कर रहा सलाम, किया ऐसा दिल जीतने वाला काम
X
वाह लेडी सब इंस्पेक्टर: पूरा देश कर रहा सलाम, किया ऐसा दिल जीतने वाला काम

श्रीकाकुलम: आंध्र प्रदेश से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो मानवता की सच्ची मिसाल पेश करती है। यहां पर एक महिला सब इंस्पेक्टर ने एक लावारिस लाश को कंधे पर उठाकर दो किलोमीटर तक पैदल चली और उसका अंतिम संस्कार किया। ये सब पढ़ने में भले ही एक आम बात लग रही हो, लेकिन ऐसा नहीं है। महिला सब इंस्पेक्टर ने ऐसा कदम तब उठाया, जब कोई भी मृतक की मदद के लिए आगे नहीं बढ़ रहा था।

श्रीषा की तारीफ कर रहे लोग

ये सब देखते हुए श्रीकाकुलम जिले के कासीबुग्गा में तैनात सब इंस्पेक्टर श्रीषा ने अपने हाथ आगे बढ़ाए और ये दिखाया कि पुलिसकर्मी हमेशा नागरिकों की मदद के लिए उपलब्ध रहते हैं। इस कदम के लिए सभी लोग श्रीषा की बेहद तारीफ कर रहे हैं। साथ ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने भी युवा पुलिस अधिकारी की सराहना की है।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन: सड़क खोदकर लगाईं कीलें, गाजीपुर बॉर्डर बंद, बुलाई गई आर्मी क्रेन

गृह राज्य मंत्री ने किया ये ट्वीट

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ऑफिशियल ड्यूटी से आगे एक कदम उठाकर अंतिम संस्कार में मदद करना यह दिखाता है कि हमारे देश में हर पुलिसकर्मी कितनी गहराई से अपने अंदर मानवीय मूल्यों को रखता है। वहीं आंध्र प्रदेश के पुलिस चीफ डी गौतम सवांग ने भी महिला सब इंस्पेक्टर के इस काम की सराहना की है।

जानें क्या है पूरा मामला?

श्रीकाकुलम जिले के आदिविकोट्टूरू गांव के एक खेत में लावारिस लाश पड़ी हुई थी, जिस पर कई लोगों की नजर गई। लेकिन लोग उस लाश के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। लोगों का कहना है कि ये शख्स दूसरे लोगों से खाना मांगकर अपना पेट भरा करता था। लेकिन वो मूल रूप से कहां का निवासी थी, ये किसी को भी पता नहीं था। ऐसे में घटना की जानकारी सब इंस्पेक्टर श्रीषा मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें: सरकार जी, हम किसान हैं, पाकिस्तान नहीं, किसान नेता नरेश टिकैत ने क्यों कहा ऐसा

जब श्रीषा ने ये देखा कि ग्रामीण लोग उस लावारिस लाश को छूने से कतरा रहे हैं तो उन्होंने खुद ही लाश को कंधे पर उठाया और दो किलोमीटर तक पैद चल पड़ीं। साथ ही मृतक का अंतिम संस्कार भी किया। दरअसल, लोग ऐसा मान रहे थे कि हो सकता हो कि वो शख्स कोरोना से संक्रमित हो। जिसके बाद श्रीषा ने ललिता चैरिटेबल ट्रस्ट की मदद से लाश के अंतिम संस्कार का फैसला किया।

यह भी पढ़ें: बोनट में छिपाकर ले जा रहे थे 2 करोड़ रुपए, इंजन ने पकड़ी आग, हवा में उड़ने लगे नोट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story